Ganga Expressway की जमीन मुआवजा में वसूली करने वाला लेखपाल होगा निलंबित, वीडियो हुआ था वायरल

एसडीएम सोरांव ने बताया कि वीडियो में पैसा लेने वाला लेखपाल है। हालांकि पैसे कौन दे रहा है यह उसमें नहीं दिख रहा है। जिसने पैसे दिए या जिसने वीडियो बनाया उनकी तलाश की जा रही है। इन लोगों का बयान लेने के बाद लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:37 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:39 AM (IST)
Ganga Expressway की जमीन मुआवजा में वसूली करने वाला लेखपाल होगा निलंबित, वीडियो हुआ था वायरल
एसडीएम सोरांव वसूली करने वाले लेखपाल प्रकरण की जांच कर रहे हैं। कार्रवाई की भी उन्‍होंने बात कही है।

प्रयागराज, जेएनएन। गंगा एक्सप्रेस-वे के तहत आने वाली जमीनों का मुआवजा दिलाने के लिए वसूली करने वाला लेखपाल निलंबित किया जाएगा। पैसा लेते हुए लेखपाल का वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया है। अब उस लेखपाल के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करने की तैयारी है। मामले की जांच एसडीएम सोरांव कर रहे हैं। वीडियो में पैसे देने वाले का बयान दर्ज किया जाएगा।

प्रयागराज-मेरठ गंगा एक्‍सप्रेस-वे में जिले के 20 गांवों की जमीन ली जाएगी

मेरठ से प्रयागराज तक बनने वाले गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए जिले के 20 गांव की जमीन ली जाएंगी। इसमें अधिकतर सोरांव तहसील के गांव शामिल हैं। इस दौरान सोरांव तहसील के गांव की जमीनों का सर्वे किया जा रहा है। इसमें जिन किसानों की जमीन आ रही हैं, उन्‍हें अधिक मुआवजा दिलाने के नाम पर लेखपाल वसूली कर रहे है। वसूली से परेशान होकर तरती गांव के सुशील कुमार ने हल्का लेखपाल का पैसा लेते हुए वीडियो बना लिया। उसने शनिवार को होलागढ़ में लेखपाल को 4000 रुपये दिए थे।

वसूली का वीडियो वायरल होने पर एसडीएम कर रहे जांच

लेखपाल द्वारा वसूली का वीडियो वायरल होने के बाद एसडीएम सोरांव अनिल चतुर्वेदी ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि वीडियो में पैसा लेने वाला तो उनका लेखपाल है। हालांकि पैसे कौन दे रहा है, यह उसमें नहीं दिख रहा है। जिसने पैसे दिए या जिसने वीडियो बनाया, अब उनकी तलाश की जा रही है। इन लोगों का बयान लेने के बाद लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एसडीएम सोरांव ने कहा- किसी को मुआवजा के लिए पैसे न दें

एसडीएम ने कहा कि गंगा एक्सप्रेस-वे में जो जमीन आ जाएंगी, उसका रेट पहले से तय है। कोई उसमे कम या ज्यादा नहीं कर सकता है। जो लेखपाल वीडियो में पैसा लेते दिख रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। निलंबन के साथ ही उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वह किसी को मुआवजा के लिए पैसे न दें, जिसका खेत जाएगा उसका मुआवजा जरूर मिलेगा।

chat bot
आपका साथी