इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन कार्यकारिणी चुनाव में मतदान को गहमा-गहमी, उमड़े अधिवक्‍ता

इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन कार्यकारिणी चुनाव में मतदान के लिए 20 से अधिक बूथ बनाए गए हैं। जहां मतदाता अपने क्रमानुसार मतदान कर रहे हैं। मतदान स्थल पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। मतदान का कार्य सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हो रहा है।

Brijesh SrivastavaWed, 01 Dec 2021 12:41 PM (IST)
इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन कार्यकारिणी चुनाव के लिए 28 पदों पर मतदान हो रहा है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन कार्यकारिणी चुनाव के लिए आज बुधवार को मतदान हो रहा है। अधिवक्‍ता अपने मतों का प्रयोग कर रहे हैं। मतदान सुबह नौ बजे से शुरू हुआ था जो शाम पांच बजे तक जारी रहेगा। इस बार कुल 9650 मतदाता है। मतदान के लिए हाई कोर्ट क्रिकेट ग्राउंड में मतदान पंडाल बनाया गया है।

28 पदों के लिए हो रहा मतदान

मतदान के लिए यहां 20 से अधिक बूथ बनाए गए हैं। जहां मतदाता अपने क्रमानुसार मतदान कर रहे हैं।  मतदान स्थल पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। मतदान का कार्य सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हो रहा है। 28 पदों पर अपना भाग्य आजमा रहे प्रत्याशियों के लिए वोट मतपेटियों में बंद हो जाएंगे। मतगणना कल होगी।

रिपोर्टिंग, लिस्टिंग, ज्यूरिडिक्शन आदि समस्याएं तुरंत दूर होंगी : अतुल

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अतुल कुमार पांडेय ने कहा है कि अध्यक्ष चुने जाने के बाद सबसे पहले वर्तमान परिस्थिति में जो अपातकालीन जैसी स्थिति का सामना युवा अधिवक्ता कर रहे हैं, उसे तुरंत दूर करेंगे। हाईकोर्ट बार में गवर्निंग काउंसिल सदस्य, संयुक्त सचिव प्रेस और उपाध्यक्ष का दायित्व निभा चुके अतुल पांडेय का कहना है कि उनके अध्यक्ष बनने पर रिपोर्टिंग, लिस्टिंग, ज्यूरिडिक्शन आदि समस्याएं तुरंत दूर होंगी।

अधिवक्ता को बिना किसी भुगतान के इलाज की सुविधा होगी : बीडी पांडेय

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे बीडी पांडेय ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कई प्राथमिकताएं साझा की थीं। उन्होंने कहा कि उनकी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में पहली मेडिकल क्लेम है, जिसके तहत अधिवक्ता का बिना किसी भुगतान के इलाज शुरू कर दिया जाएगा और इसके लिए उनके पास एक विस्तृत योजना है। वह समूह बीमा योजना शुरू कराएंगे। क्यूआरटी का गठन करेंगे, जिसमें बार के वरिष्ठ और कनिष्ठ सदस्यों की समान भागीदारी होगी। अधिवक्ताओं के बैठने की जैसी व्यवस्था उन्होंने अपने संयुक्त सचिव प्रशासन के कार्यकाल के दौरान पुराने भवनों के बरामदे में की थी, उसे और विस्तार देंगे। एक राज्य एक उच्च न्यायालय के लिए कार्य करेंगे।

अधिवक्ता सम्मान व सुविधाओं के लिए चुनाव मैदान में हूं : शशि

हाई कोर्ट बार चुनाव में महासचिव पद के प्रत्याशी शशि प्रकाश सिंह अधिवक्ता सम्मान व उनकी सुविधाओं के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं। उन्‍होंने वादा किया है कि यह निर्धारित कराएंगे कि सम्मानित अधिवक्ताओं के प्रति न्यायालय से लेकर प्रत्येक क्षेत्र मर प्रयोग की जाने वाली शब्दावली सम्मानजनक हो। वह अधिवक्ताओं के बैठने के लिए नए चैंबरों का निर्माण एवं उनके वाहनों के पार्किंग की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे तथा जूनियर अधिवक्ताओं को प्रतिमाह तीन वर्ष तक न्यूनतम 10 हजार रुपये तक मानदेय दिलाने का प्रयास करेंगे। न्यायालय परिसर की स्वच्छता तथा अधिवक्ताओं को शुद्ध व शीतल पेयजल की व्यवस्था के साथ साफ सुथरे शौचालय की व्यवस्था भी कराएंगे।

अधिवक्ता सम्मान व सुरक्षा सर्वोपरि : अखिलेश

हाई कोर्ट बार चुनाव में महासचिव पद के प्रत्याशी अखिलेश शर्मा ने भी अधिवक्‍ताओं के हित की बातें कहीं थीं। कहा कि उनके लिए अधिवक्ता सम्मान व उसकी सुरक्षा सर्वोपरि है और इसके लिए वह सर्वस्व न्योछावर करने के लिए तैयार रहेंगे। वह वकीलों के लिए नए चैंबर एवं वाहन पार्किंग की समुचित व्यवस्था कराने की हरसंभव कोशिश करेंगे। वह वकीलों पर हो रहे हमलों व दुर्व्यहार पर पूरी तरह लगाम की व्यवस्था के लिए शासन-प्रशासन से मिलकर योजना प्रभावी बनाएंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.