लॉन और बैंक्वेट हाल बुक, नई लिमिट से नुकसान

इस सीजन की सहालग में शादी के लिए लोगों ने होटल रेस्टोरेंट में लॉन व बैंक्वेट हाल पहले से बुक करा लिए हैं लेकिन शादी में शामिल होने के लिए नई लिमिट तय होने से उन्हें व होटल रेस्टोरेंट संचालक मुसीबत में पड़ते नजर आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 02:11 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 02:11 AM (IST)
लॉन और बैंक्वेट हाल बुक, नई लिमिट से नुकसान
लॉन और बैंक्वेट हाल बुक, नई लिमिट से नुकसान

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : इस सीजन की सहालग में शादी के लिए लोगों ने होटल, रेस्टोरेंट में लॉन और बैंक्वेट हाल पहले से बुक करा लिए हैं। लेकिन, शादी में मेहमानों के शामिल होने की नई लिमिट से लोग और होटल-रेस्टोरेंट संचालक भी मुश्किल में पड़ गए हैं। इससे इन सभी को नुकसान होगा। प्रशासन की नई गाइडलाइन से शादी समारोह वाले दोनों पक्ष और होटल रेस्टोरेंट संचालक भी मुश्किलों में पड़ते नजर आ रहे हैं।

राज्य सरकार ने पहले तो शादी समारोह में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी थी। मगर, दो दिन पहले जारी गाइडलाइन के मुताबिक वैवाहिक समारोहों में 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे। ऐसे में जिन लोगों ने 200 मेहमानों के हिसाब से लॉन, बैंक्वेट हाल एवं गेस्ट हाउस बुक कराया है उन्हें काफी नुकसान तो उठाना ही पड़ेगा। उनके सामने यह भी असमंजस है कि किस मेहमान को शादी में बुलाएं और किसे न बुलाएं। प्रयाग होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि होटलों और रेस्टोरेंट में लगभग सभी लॉन, बैंक्वेट हाल बुक हैं। लेकिन, 200 की जगह 100 लोगों को शादी में बुलाने की बाध्यता से सभी को भारी नुकसान होगा। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि जब सरकारी बसें, ट्रेन और हवाई जहाज फुल होकर आ-जा रहे हैं तो सारा नियंत्रण होटल और गेस्ट हाउस संचालकों पर ही क्यों है? कहा कि जिस हाल की क्षमता पांच सौ की है, उसमें दो सौ लोगों के आने पर क्या दिक्कत होगी। अगर सहालग में ऐसी बंदिशें लगा दी जाएंगी तो होटल, रेस्टोरेंट और गेस्ट हाउस संचालकों का कारोबार ही ठप हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी