कुंभ मेले में पिछड़ रहे काम, कई सड़कों पर नहीं बिछी चकर्ड प्लेटें

मेला प्रशासन कुंभ से जुड़े सभी काम समय से पूरे होने का दावा कर रहा है। प्रशासन का यह दावा सिर्फ परेड मैदान में ही दिख रहा है। संगम से लेकर दारागंज, सलोरी और झूंसी की तरह काम की रफ्तार अभी बहुत धीमी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 06:45 AM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 06:45 AM (IST)
कुंभ मेले में पिछड़ रहे काम, कई सड़कों पर नहीं बिछी चकर्ड प्लेटें
कुंभ मेले में पिछड़ रहे काम, कई सड़कों पर नहीं बिछी चकर्ड प्लेटें

प्रयागराज: कुंभ मेला की तैयारी में हजारों करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत मुख्य सचिव लगातार इसकी मॉनीट¨रग कर रहे हैं, ताकि समय से काम पूरे हो सकें। हालांकि, मेला क्षेत्र में अभी काम काफी पिछड़ा हुआ है। कई सेक्टरों में सड़कों पर चकर्ड प्लेटे अब तक नहीं बिछी। कई हिस्सों में बिजली के खंभे और स्ट्रीट लाइट लगाने का काम अधूरा है।

मेला प्रशासन कुंभ से जुड़े सभी काम समय से पूरे होने का दावा कर रहा है। प्रशासन का यह दावा सिर्फ परेड मैदान में ही दिख रहा है। संगम से लेकर दारागंज, सलोरी और झूंसी की तरह काम की रफ्तार अभी बहुत धीमी है। संगम की रेती में बन चुकी सड़कों और तैयार हो रहे चकर्ड प्लेट मार्ग पर अभी उनके नाम नहीं लिखे गए हैं। कई सेक्टरों में साधु-संतों के शिविर तैयार होने लगे हैं, लेकिन मागरें पर नाम होने के कारण उन्हें शिविर तक पहुंचने के लिए भटकना पड़ा रहा है। नागवासुकि से झूंसी की ओर जाने वाली सड़क पर अब तक चकर्ड प्लेट नहीं बिछी है।

सेक्टर 14 में मुख्य मार्ग पर चकर्ड प्लेट तो बिछा दी गई है, लेकिन उसे अभी तक नट-बोल्ट से कसा नहीं गया। यहां पानी का छिड़काव भी नहीं हो रहा। इससे वाहनों के गुजरने पर धूल उड़ रहे हैं। कोई भी पांटून पुल अब तक पूरा नहीं हुआ। अखाड़ा मार्ग, नागवासुकि मंदिर के सामने जिन पांटून पुलों को आवागमन के लिए खोला गया है, उनकी रेलिंग की रंगाई का काम अभी तक अधूरा है। किसी भी पुल पर अब तक स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई गई। इन सबके बीच मेला प्रशासन समय से काम पूरा करने का दावा कर रहा है।

chat bot
आपका साथी