अंतिम इच्छा की गई पूरी, काला कोट पहनाकर किया दिवंगत पूर्व महाधिवक्ता वीसी मिश्र का दाह संस्कार

वीसी मिश्र का मंगलवार को कोरोना के कारण निधन हो गया था। अंतिम संस्कार के मौके पर हाईकोर्ट के कई अधिवक्ता और परिवार के सदस्य मौजूद थे। उनकी बेटियां शहर से बाहर होने के कारण नहीं पहुंच सकीं। उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव होने से अस्पताल में भर्ती हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:13 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:13 PM (IST)
अंतिम इच्छा की गई पूरी, काला कोट पहनाकर किया दिवंगत पूर्व महाधिवक्ता वीसी मिश्र का दाह संस्कार
अधिवक्ताओं के पुरोधा वीसी मिश्र की विदाई भी उसी अंदाज में हुई जिस अंदाज में उन्होंने जीवन जिया

प्रयागराज, जेएनएन। अधिवक्ताओं के पुरोधा वीसी मिश्र की विदाई भी उसी अंदाज में हुई जिस अंदाज में उन्होंने जीवन जिया। बुधवार को फाफामऊ घाट पर कोविड प्रोटोकॉल के बीच उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनकी अंतिम इच्छा के अनुरूप ही दाह संस्कार से पूर्व काला कोट पहनाया गया। अंतिम यात्रा बार कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के सामने से गुजरी। मुखाग्नि उनके पौत्र राहुल ने दी।

पत्नी भी हैं कोरोना पॉजीटिव

वीसी मिश्र का मंगलवार को कोरोना के कारण निधन हो गया था। अंतिम संस्कार के मौके पर हाईकोर्ट के कई अधिवक्ता और परिवार के सदस्य मौजूद थे। हालांकि उनकी बेटियां शहर से बाहर होने के कारण नहीं पहुंच सकीं। वीसी मिश्र की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव होने के कारण अस्पताल में भर्ती हैं। अंतिम संस्कार के मौके पर हाईकोर्ट के अधिवक्ता विक्रांत पांडेय, अशोक सिंह, अरुण मिश्र सहित कई लोग मौजूद थे।


शोक में अधिवक्ता जगत

उनके निधन पर शोक संवेदनाओं का दौर दूसरे दिन भी जारी रहा।  ऑल इंडिया बार एसोसिएशन के चेयरमैन डा. आदीश चंद्र अग्रवाल ने उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वीसी मिश्र भारतीय बार के सबसे बोल्ड अधिवक्ता रहे। हाईकोर्ट के अधिवक्ता मृत्युंजय तिवारी, बार के पूर्व महासचिव जेबी सिंह ने शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि वीसी मिश्र के निधन से वकीलों ने अपना सच्चा संरक्षक खो दिया है। वह ऐसे व्यक्ति थे जो हमेशा वकीलों के लिए संघर्ष करते रहे। स्थायी अधिवक्ता रामेश्वर दत्त पांडेय, रामानुज तिवारी, विनय तिवारी, राजेश कुमार मिश्र, रोहित शुक्ला मनोज पांडेय सहित तमाम अधिवक्ताओं ने शोक व्यक्त किया है।

chat bot
आपका साथी