ससुर ससुर खदेरी नदी पर अवैध पुल बनाकर प्‍लाटिंग शुरू कर दी, आराेपित के खिलाफ भूमाफिया की रिपोर्ट दर्ज

जांच में पता चला कि वहां अवैध रूप से नदी पर पुल बनाकर कब्जा किया जा रहा था। इंस्पेक्टर धूमनगंज ने बताया कि तहसील प्रशासन की तहरीर पर गुलबहार पुत्र मासूक अहमद निवासी लखनपुर के खिलाफ भूमाफिया की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:50 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:50 PM (IST)
ससुर ससुर खदेरी नदी पर अवैध पुल बनाकर प्‍लाटिंग शुरू कर दी, आराेपित के खिलाफ भूमाफिया की रिपोर्ट दर्ज
अवैध प्‍लाटिंग करने के आरोपित के खिलाफ प्रयागराज में भूमाफिया का केस दर्ज हुआ है।

खबर का असर

- पुल बनाकर 37 बीघा क्षेत्र में थी अवैध प्लाटिंग की तैयारी

- जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद सक्रिय हुए अफसर

प्रयागराज, जेएनएन। ससुर खदेरी नदी पर अवैध रूप से पुल बनाकर प्लाटिंग करने वाले गुलबहार नामक व्‍यक्ति के खिलाफ धूमनगंज थाने में भू माफिया का मुकदमा दर्ज कराया गया है। अब वहां पर बनाए जा रहे पुल को ध्वस्त करने के साथ ही अवैध प्लाटिंग करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। पिछले दिनों देवघाट गांव के आगे ससुर खदेरी नदी पर पुल बनाया जा रहा था। पुल बनाकर करीब 37 बीघा की अवैध प्लाटिंग की तैयारी थी।

दैनिक जागरण में इस मामले को प्रमुखता प्रकाशित किया तो प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने इसे गंभीरता से लिया। पीडीए की जोनल अधिकारी शिवानी सिंह ने मौका मुआयना किया। उन्होंने काम रुकवाने के साथ ही भूमाफिया को नोटिस जारी की थी। डीएम संजय कुमार खत्री के निर्देश पर एसडीएम (सदर) विवेक चतुर्वेदी ने जांच करवाई। जांच में पता चला कि वहां अवैध रूप से नदी पर पुल बनाकर कब्जा किया जा रहा था।

इंस्पेक्टर धूमनगंज ने बताया कि तहसील प्रशासन की तहरीर पर गुलबहार पुत्र मासूक अहमद निवासी लखनपुर के खिलाफ भूमाफिया की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

नदी के दोनों ओर हो रही अवैध प्लाटिंग

धूमनगंज थाना क्षेत्र में ससुर खदेरी नदी के दोनों ओर अवैध रूप से प्लाटिंग चल रही है। यहां पर अवैध प्लाटिंग का खेल लंबे समय से चल रहा था। अवैध प्लाटिंग वालों पर कार्रवाई नहीं हो रही थी। वह इतने मनबढ़ हो गए थे कि ससुर खदेरी नदी पर पुल बनाने लगे थे। इसकी जानकारी पीडीए के अफसरों को थी और वह हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे। जब इसकी खबर जागरण में छपी तो जागे और अब डीएम के हस्तक्षेप के बाद कार्रवाई हो रही है।

chat bot
आपका साथी