Jagran Effect: प्रयागराज में भू-माफिया ने अवैध प्लाट बेचने के लिए बनाया ​​​​​नदी पर पुल, एसडीएम को दी गई जांच

प्राधिकरण कार्यालय पहुंचे डीएम ने भी इस प्रकरण की अफसरों से जानकारी ली। उन्होंने अवैध प्लाटिंग के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करने के भी निर्देश अफसरों को दिए। कहा कि पुल का निर्माण और अवैध प्लाटिंग कराने वालों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया जाए।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 12:59 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 12:59 PM (IST)
Jagran Effect: प्रयागराज में भू-माफिया ने अवैध प्लाट बेचने के लिए बनाया ​​​​​नदी पर पुल, एसडीएम को दी गई जांच
पीडीए पहुंचे डीएम ने दिया भू माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अवैध रूप से तैयार किए गए प्लाट को बेचने के लिए भू माफिया द्वारा ससुर खदेरी नदी पर पुल बनाने की कारगुजार ने अफसरों को हैरान कर दिया है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे डीएम संजय कुमार खत्री पर प्राधिकरण ने भी शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के ससुर खदेरी नदी पर पुल बनाकर अवैध प्लाटिंग कराने के मामले की जानकारी अफसरों से ली। उन्होंने प्रकरण की जांच एसडीएम और पुलिस से कराने के लिए कहा। इसके बाद दोषी लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।

तेजी से लिया जाए एक्शन

देवघाट गांव के आगे ससुर खदेरी नदी पर भूमाफिया द्वारा पुल बनाकर करीब 37 बीघे क्षेत्रफल में अवैध प्लाटिंग कराए जाने की खबर 'दैनिक जागरण और जागरण डाट काम द्वारा उजागर किए जाने के बाद प्राधिकरण के अफसर हरकत में आए। जोनल अधिकारी द्वारा मौके पर पहुंचकर काम को रुकवाने के साथ ही भूमाफिया को नोटिस भेजा गया। प्राधिकरण कार्यालय पहुंचे डीएम ने भी इस प्रकरण की अफसरों से जानकारी ली। उन्होंने अवैध प्लाटिंग के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करने के भी निर्देश अफसरों को दिए। कहा कि पुल का निर्माण और अवैध प्लाटिंग कराने वालों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया जाए। इसके अलावा स्मार्ट सिटी समेत अन्य लंबित योजनाओं को तय समय में पूरा कराने के निर्देश दिए। प्लांटेशन कराने के साथ ही शहर की मुख्य सड़कों के डिवाइडरों के बीच लगे पौधों का रख-रखाव बेहतर तरीके से कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर सचिव दयानंद प्रसाद, जोनल अधिकारी शिवानी सिंह समेत अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी