मंडी हॉट पैड बनाने की योजना पर ग्रहण, जमीन बनी रोड़ा Prayagraj News

मंडी हॉट पैड बनाने की योजना पर जमीन रोड़ा बनी हुई है। इससे योजना को अमली जामा नहीं पहनाया जा सका है। हालांकि इसे लेकर यूपी सरकार सख्‍त है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 06:04 PM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 06:04 PM (IST)
मंडी हॉट पैड बनाने की योजना पर ग्रहण, जमीन बनी रोड़ा Prayagraj News
मंडी हॉट पैड बनाने की योजना पर ग्रहण, जमीन बनी रोड़ा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। शासन की सख्ती के बाद भी प्रतापगढ़ जिले की तहसीलों में मंडी हॉट पैड बनाने की योजना पर ग्रहण लगा हुआ है। ग्रामसभा की जमीन का सत्यापन कराकर उसे चिह्नित कराने को कहा गया था। जमीन के अभाव व राजस्व विभाग की लापरवाही से योजना अधर में हैं। ऐसे में किसानों व व्यापारियों को राहत देने की मंशा पर पानी फिर गया है।

अंचल के किसानों की सुविधा के लिए बनना था मंडी हॉट पैड

अंचल के किसानों को अनाज, सब्जी व खाद्य पदार्थ बेचने के लिए जिला मुख्यालय स्थित महुली मंडी न आना पड़े, इसके लिए शासन ने तहसील स्तर पर मंडी हॉट पैड बनाने का निर्णय लिया था। साल भर पहले इसका बकायदा शासन से निर्देश मंडी समिति को जारी हुआ था। निर्देश यह था कि अंचल में जिन गांवों में खुले में बाजार लग रहे हैं, वहां पर प्राथमिकता पर काम होना था।

ग्राम पंचायत की जमीन पर मंडी हाट पैड बनाने का प्रस्ताव मांगा गया था

ढाई एकड़ में मंडी हाट पैड बनाने का निर्देश था। इसमें नीलामी चबूतरा, शौचालय, पेयजल व बिजली की व्यवस्था आदि कार्य होना था। इसके लिए ग्राम पंचायत की जमीन पर मंडी हाट पैड बनाने का प्रस्ताव मांगा गया था। कहीं जमीन का अभाव रोड़ा बना हुआ है। प्रभारी मंडी सचिव रमेश चंद्र पांडेय ने बताया कि जमीन के अभाव के चलते अब तक मंडी हॉट पैड बनाने का प्रस्ताव शासन में नहीं भेजा जा सका। इधर मंडी हॉट पैड की घोषणा के बाद किसानों में खुशी उत्पन्न हुई थी कि अब उन्हें इसकी सुविधा मिलेगी। हालांकि योजना के खटाई में पडऩे के कारण उनमें अब निराशा का माहौल है।

chat bot
आपका साथी