प्रतापगढ़ बवाल में कांग्रेसजनों पर केस दर्ज का विरोध, दुकानें बंद कर व्‍यापारियों ने जताया आक्रोश

लालगंज तहसील क्षेत्र के सांगीपुर ब्लाक परिसर में गरीब कल्याण मेले में हुए बवाल मामले में सीओ लालगंज को निलंबित कर दिया गया है। मेले में सांसद संगम लाल गुप्‍ता और पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी के समर्थकों मारपीट हुई थी। सांसद संगम लाल पर हमला कर दिया गया।

Brijesh SrivastavaSun, 26 Sep 2021 03:14 PM (IST)
प्रतापगढ़ में गरीब कल्‍याण मेले में कांग्रेस-भाजपा समर्थकों में मारपीट व सांसद पर हमला मामले में सीओ लालगंज निलंबित हुए।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जिले के सांगीपुर ब्लाक में गरीब कल्याण मेले के दौरान शनिवार को भाजपा और कांग्रेस समर्थकों में मारपीट के दौरान सांसद संगम लाल गुप्ता पर हमला हो गया था। इस मामले में पुलिस से गंभीर चूक हुई। इस लापरवाही के लिए शासन स्तर से सीओ लालगंज जगमोहन को निलंबित कर दिया गया है। इस प्रकरण में कई और पर भी गाज गिर सकती है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी व अन्‍य कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज किए जाने पर आक्रोश भी है। क्षेत्र के व्‍यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर विरोध जताया। 

गरीब कल्‍याण मेले में भाजपा व कांग्रेस समर्थकों में हुआ था बवाल

लालगंज तहसील क्षेत्र के सांगीपुर ब्लाक परिसर में गरीब कल्याण मेले में बवाल हुआ था। सांसद संगम लाल गुप्‍ता और पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी के समर्थकों के बीच मंच पर चढ़ने को लेकर जमकर मारपीट हुई थी। संगम लाल पर हमला कर दिया गया। इस मामले में देर रात भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की तहरीर पर लालगंज पुलिस ने कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, रामपुर खास की विधायक मोना मिश्रा और 77 अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ आपराधिक धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

व्‍यापारियों ने प्रदेश सरकार से मामले की निष्‍पक्ष जांच कराने की मांग की

इसकी जानकारी जब कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी के समर्थकों को लगी तो वह आक्रोशित हो उठे। भाजपा सांसद संगम लाल के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस नेता पर दर्ज मुकदमे के विरोध में रविवार को संग्रामगढ़ बाजार के व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाया गया। व्यापारियों का कहना है कि प्रदेश सरकार पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराए, ताकि सही का सही और झूठ का झूठ सामने आ जाए। भाजपा सांसद द्वारा दर्ज कराया गया मुकदमा फर्जी है और मनगढ़ंत है जिस की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

पुलिस व पीएसी के जवान तैनात

जिले के सांगीपुर ब्लाक परिसर में शनिवार को हुए भाजपा व कांग्रेस समर्थकों के बीच हुए बवाल के चलते रविवार को लालगंज क्षेत्र में पुलिस अलर्ट रही। वहीं शांति व्‍यवस्‍था को बनाए रखने के‍ि लिए पीएसी की भी तैनाती की गई। पीएसी के जवान नगर के चौक व बाजार क्षेत्र में गश्त कर रहे हैं।

जो हो रहा है वह सुनियोजित है : प्रमोद तिवारी

वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि रामपुर खास हम लोगों का घर परिवार है। ये जो जुल्म ज्‍यादगी हो रही है, यह सुनियोजित है। उन्‍होंने कहा कि हम सबको उत्तेजित नहीं होना है। हमें शांति बनाए रखना है। कांग्रेस नेता प्रमोद का यह बयान इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसे उनके संग्रामगढ़ स्थित पैतृक आवास से जारी बताया जा रहा है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.