मदरसे में नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठ लिए लाखों रुपये

जागरण संवाददाता प्रयागराज खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के मदरसा हिदायतुल मुस्लेमीन दोदीपुर के प्रधानाचार्य के खिलाफ नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये ऐंठने का आरोप लगाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 06:52 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 06:52 PM (IST)
मदरसे में नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठ लिए लाखों रुपये
मदरसे में नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठ लिए लाखों रुपये

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के मदरसा हिदायतुल मुस्लेमीन दोदीपुर के प्रधानाचार्य के खिलाफ नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये ऐंठने का आरोप लगाया गया है। साथ ही मदरसे के प्रबंधक की भूमिका को लेकर भी सवाल खड़े किए गए हैं। मामले में प्रधानाचार्य, प्रबंधक समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

घूरपुर के अमरेहा जसरा निवासी शादाब आजम अंसारी ने बताया कि उसने मदरसा हिदायतुल मुस्लेमीन दोदीपुर में वर्ष 2016 से 2018 तक पढ़ाई की थी। उस समय मदरसे के प्रधानाचार्य मो. अब्दुल कलाम का वह प्रिय विद्यार्थी था। आरोप है कि 2017 में प्रधानाचार्य ने अपने पुत्र मो. मोहिउद्दीन को दिल्ली में पढ़ाने के लिए साढ़े तीन लाख रुपये उधार लिए। दो वर्ष में रुपये वापस करने की भी बात कही थी। वर्ष 2019 में मदरसे में कई पदों पर भर्ती निकली, जिस पर उसने आवेदन किया। उसने प्रधानाचार्य से बात की तो उन्होंने कहा कि दो लाख रुपये प्रबंधक नेहाल अंसारी को देने होंगे। उसने 14 अगस्त 2019 को डेढ़ लाख रुपये अब्दुल कलाम को दिया। कुछ दिन बाद उन्होंने पांच लाख रुपये की मांग की तो उसने देने से मना कर दिया। इसके बाद अपने पांच लाख रुपये वापस मांगे, जिस पर आनाकानी की गई। यही नहीं चार माह बाद दिसंबर में उसके साथ अभद्रता की गई। 12 अगस्त 2020 को वह मदरसे में प्रधानाचार्य से मिलने गया तो पता चला कि वह परिवार समेत अपने मूल निवास सरसा बांध, थाना पकौडिया, जिला पाकुड झारखंड चले गए हैं। किसी प्रकार उसने उनका नया मोबाइल नंबर खोजा और बात की। इसके बाद प्रधानाचार्य, उनका पुत्र व अन्य कुछ लोग मोबाइल नंबर बदल-बदलकर उसे तरह-तरह की धमकी दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी