COVID-19 गाइडलाइन के प्रति जागरूकता में कमी, नियमों का उल्‍लंघन कर महामारी को दे रहे दावत

मास्क न लगाने पर जुर्माना वसूला जाता है तो वहीं कहीं भी भीड़ लगाकर खड़े लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनको गिरफ्तार तक किया जाता है। बावजूद इसके प्रयागराज में नियमों का उल्लंघन करने वाले अपनी आदत में बदलाव नहीं ला पा रहे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 08:13 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 08:13 AM (IST)
COVID-19 गाइडलाइन के प्रति जागरूकता में कमी, नियमों का उल्‍लंघन कर महामारी को दे रहे दावत
प्रयागराज पुलिस कोविड-19 गाइडलाइन का पाालन कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रही, फिर भी कई नियम तोड़ते हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। काफी समय से पुलिस की कवायद है कि शत प्रतिशत लोग मास्क लगाएं। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकारी द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें, लेकिन कुछ ऐसे लोग हैं जो नियमों का उल्लंघन तो कर ही रहे हैं, मास्क भी नहीं लगा रहे। ऐसा करके वह खुद के साथ ही अपने परिवार के साथ भी बहुत बड़ा धोखा कर रहे हैं। इससे वे तो कोरोना संक्रमण के शिकार तो होंगे ही, उनका परिवार भी इसके चपेट में आ सकता है। 

नियम उल्‍लंघन पर हो रहा चालान, वसूला जा रहा जुर्माना

नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों का चालान काटती है। मास्क न लगाने पर जुर्माना वसूला जाता है तो वहीं कहीं भी भीड़ लगाकर खड़े लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनको गिरफ्तार तक किया जाता है। बावजूद इसके नियमों का उल्लंघन करने वाले अपनी आदत में बदलाव नहीं ला पा रहे हैं।

बाजारों में भी बरती जा रही लापरवाही

बाजारों में भी नियमों की अनदेखी करते हुए कुछ लोग नजर आते हैं। ऐसे लोग न तो मास्क लगाते हैं और न ही फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हैं। चौक, खुल्दाबाद, बक्शी बांध सब्जी मंडी, मधवापुर सब्जी मंडी समेत कई बाजार ऐसे हैं, जहां लोगों की भीड़ तो जुटती ही है, कुछ लोग नियमों का पालन भी नहीं करते। जबकि यहां पुलिसकर्मी तैनात भी रहते हैं। वे लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को जागरुकता का पाठ भी पढ़ाते रहते हैं। नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ यहां चालान किया जाता है।

chat bot
आपका साथी