Cricket Tournament: पीपीएल में क्रिकेटरों का कुंभ, प्रतापगढ़ में प्रदेश भर से आएंगे खिलाड़ी

क्रिकेट कोच आदित्य शुक्ला ने दुर्गेश तिवारी सहित अन्य साथियों के साथ एक नई पहल की है। यह पहल सिर्फ खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए की गई है। आइपीएल की तर्ज पर पीपीएल (प्रतापगढ़ प्रीमियर लीग) का आयोजन स्टेडियम में होगा। इसमें पूरे प्रदेश के खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 12:47 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 12:47 PM (IST)
Cricket Tournament: पीपीएल में क्रिकेटरों का कुंभ, प्रतापगढ़ में प्रदेश भर से आएंगे खिलाड़ी
आइपीएल की तर्ज पर पीपीएल (प्रतापगढ़ प्रीमियर लीग) का आयोजन स्टेडियम में होगा।

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। कोरोना की लहर थमने के बाद खेल गतिविधियां शबाब पर हैं। शहर के स्टेडियम में होने जा रहे प्रतापगढ़ प्रीमियर लीग (पीपीएल) में क्रिकेट के खिलाडिय़ों का कुंभ दिखेगा। इसमें पूरे प्रदेश के खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। आइपीएल की तर्ज पर पीपीएल होगा। इस टूर्नामेंट के लिए शहर के खेल प्रशंसक भी उत्साहित हैं।

क्रिकेटरों को प्रोत्साहित करने के लिए पहल

करीब डेढ़ साल पहले कोरोना का संक्रमण फैला तो खिलाडिय़ों को सारी खेल गतिविधियां रोककर घरों में ठहरना पड़ा। इसकी वजह रही है कि 25 मार्च 2020 को स्टेडियम बंद कर दिया गया था। इसके बाद फिर खेल की गतिविधि रफ्तार नहीं पकड़ सकी। कोरोना की पहली लहर से लोग उबर नहीं पाए थे कि दूसरी लहर के आने पर फिर स्टेडियम मई 2021 में बंद कर दिया गया। हालांकि महीने भर बाद ही जून में खुल गया। शासन की ओर से स्टेडियम में टूर्नामेंट के आयोजन का कोई प्रस्ताव नहीं है। ऐसे में क्रिकेट कोच आदित्य शुक्ला ने दुर्गेश तिवारी सहित अन्य साथियों के साथ एक नई पहल की है। यह पहल सिर्फ खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए की गई है। आइपीएल की तर्ज पर पीपीएल (प्रतापगढ़ प्रीमियर लीग) का आयोजन स्टेडियम में होगा। इसमें पूरे प्रदेश के खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। इसमें 10 टीमें खेलेंगी, इसमें खिलाडिय़ों का चयन नीलामी के जरिए किया जाएगा।

पैसे नहीं प्वाइंट से होगी खिलाड़ियों की नीलामी

आइपीएल में खिलाडिय़ों की नीलामी पैसे से होती है, इसमें खिलाडिय़ों की नीलामी प्वाइंट के जरिए होगी। टूर्नामेंट में प्रतिभाग करने वाले सभी खिलाडिय़ों का ट्रायल होगा, जिसमें परफारमेंस के आधार पर प्रत्येक खिलाड़ी को प्वाइंट मिलेगा। एक टीम के फ्रेंचाइजी को 300 प्वाइंट में ही खिलाडिय़ों की बोली लगानी होगी। यह ट्रायल 25 सितंबर को स्टेडियम में होगा। इस तरह 10 अक्टूबर से शुरू हो रहे पीपीएल में स्टेडियम में खिलाडिय़ों का कुंभ दिखेगा। एक ओर तो खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों को रोमांचित करेंगे, वहीं दूसरी ओर रंग-बिरंगे ड्रेस पहने खिलाड़ी पीपीएल में चार चांद लगाएंगे।

chat bot
आपका साथी