44 गांवों से गुजरेगी रिग रोड, जमीन अधिग्रहण की अधिसूचना जारी

शहर का ट्रैफिक लोड कम करने के लिए इनर रिग रोड बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले चरण का इनर रिग रोड रीवा रोड से वाराणसी रोड तक छह लेन का बनेगा। इसके लिए 44 गांवों की जमीनों का अधिग्रहण किया जाएगा। जमीन अधिग्रहण करने के लिए जिला प्रशासन ने अधिसूचना जारी करते हुए किसानों से आपत्ति भी मांगी है। 21 दिन में आपत्ति की जा सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 02:12 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 02:12 AM (IST)
44 गांवों से गुजरेगी रिग रोड, जमीन अधिग्रहण की अधिसूचना जारी
44 गांवों से गुजरेगी रिग रोड, जमीन अधिग्रहण की अधिसूचना जारी

जासं, प्रयागराज : शहर का ट्रैफिक लोड कम करने के लिए इनर रिग रोड बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले चरण का इनर रिग रोड रीवा रोड से वाराणसी रोड तक छह लेन का बनेगा। इसके लिए 44 गांवों की जमीनों का अधिग्रहण किया जाएगा। जमीन अधिग्रहण करने के लिए जिला प्रशासन ने अधिसूचना जारी करते हुए किसानों से आपत्ति भी मांगी है। 21 दिन में आपत्ति की जा सकती है।

इन रिग रोड का निर्माण कौड़िहार ब्लाक में कानपुर-वाराणसी रोड से शुरू होगा। गंगा पर ब्रिज बनाते हुए भगवतपुर के कई ब्लाक से होते हुए यह यमुना पार करेगा। यमुना पार रीवा रोड को क्रास करते हुए करछना तहसील के कई गांवों से गुजरते हुए गंगा पार झूंसी की तरफ पहुंचेगा। फिर फूलपुर तहसील के कई गांवों से होते हुए वाराणसी रोड पर मिलेगा। रिग रोड कुल 65.066 किलोमीटर का होगा लेकिन पहले चरण में रीवा रोड से वाराणसी रोड तक 29.466 किलोमीटर का ही बनेगा। इसके लिए कुल 221.8271 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। जमीन अधिग्रहण करने के लिए के लिए भूमि अध्याप्ति अधिकारी इंद्रभान तिवारी ने अधिसूचना जारी कर दी है।जल्द ही करछना के 23 और फूलपुर के 21 गांवों की जमीनों के अधिग्रहण का काम शुरू होगा। इन गांवों से होकर गुजरेगा

करछना तहसील के गांव बगबना, बेलवट, चक पीर मोहम्मद, चक शोभाराम, चक अताउल्ला, चक हिदायतउल्ला, चक पूरे कला, चक पूरे मियां खुद, चक मीर फजल अली, चंपतपुर, गंगापुर कछार, घोघापुर, लवायन कला कछार, लवायन कला उपरहार, महुआरी, मसिका, नेवादा समोगर, नीबी तालुका खुर्द, पालपुर, पूरा पांडेय, पूरे खगन, रेही तालुका पंवरी, सारंगापुर से होकर गुजरेगा। ऐसे ही फूलपुर के गांव अंदावा, बजहा, भोजपुर, भोपतपुर, चक जोहरा, चकिया हिनौता, गोतावा, जगबंधनपुर, कनिहार, खोदायपुर उर्फ कसगांव, कुआंडीह, लोरीपुर, महरौड़ा, मनिकापुर, मुकुंदपुर, नवाबा उर्फ नीबी कला उपरहार, नसीरापुर, नीमी कला कछार, राजूपुर, बरियारी हैं।

chat bot
आपका साथी