जानिए प्रयागराज में फलों की कीमत, अमिया 20 रुपये में महज एक तो पका आम 260 रुपये किलो बिक रहा

ठंड का मौसम जा रहा है और गर्मी ने दस्तक दे दी है। सब्जियां तो फिलहाल लोगों को सही कीमत में मिल जा रही है मगर फल अभी बेहद महंगे हैं। ककड़ी तरबूज संतरा के अलावा अमिया और पके आम भी बिकने लगे हैं। हालांकि इनकी कीमतें अभी ज्यादा हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 06:00 AM (IST)
जानिए प्रयागराज में फलों की कीमत, अमिया 20 रुपये में महज एक तो पका आम 260 रुपये किलो बिक रहा
सब्जियां तो फिलहाल लोगों को सही कीमत में मिल जा रही है मगर फल अभी बेहद महंगे हैं

प्रयागराज, जेएनएन।  ठंड का मौसम जा रहा है और गर्मी ने दस्तक दे दी है। सब्जियां तो फिलहाल  लोगों को  सही कीमत में मिल जा रही है मगर फल अभी बेहद महंगे हैं। ककड़ी, तरबूज, संतरा के अलावा अमिया और पके आम भी बिकने लगे हैं। हालांकि, इनकी कीमतें अभी बहुत ज्यादा हैं। अमिया 20 रुपये में केवल एक तो पका आम 220 से लेकर 260 रुपये किलो बिक रहा है। ऐसे में अभी फल खाना सबके वश की बात नहीं है।

स्थानीय ककड़ी और तरबूज की बाजार में आवक कम

अमिया और पका आम दक्षिण भारत खासकर मद्रास से आ रहा है। पके आम की भी दो वेरायटी हैं। बैगनफली आम 220 रुपये और पैरी आम 260 रुपये किलो है। संतरा नागपुर से आ रहा है, जिसकी कीमत 70 से 80 रुपये किलो है। मुंडेरा मंडी में तरबूज 10 से 12 रुपये किलो मिल रहा है। लेकिन, फुटकर में 40 रुपये किलो है। बाजार में तरबूज रायपुर से आ रहा है। ककड़ी पांच रुपये प्रति पीस बिक रही है। हालांकि, स्थानीय ककड़ी और तरबूज की आवक बाजार में कम है। एजी ऑफिस फलमंडी में फल की दुकान लगाने वाले गोलू का कहना है कि आम में अभी मिठास नहीं है। बाहर से आने के कारण रेट भी महंगा है। ऐसे में लोग खरीदने से भी कतरा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी