kidnapping in Pratapgarh : पांच लाख की फिरौती के लिए अगवा पोस्टमैन का बेटा बरामद

kidnapping in Pratapgarh अगवा करने के बाद पांच लाख की फिरौती मांगी गई थी । इस मामले में सुल्तानपुर जिले के लंभुआ थाना क्षेत्र के गरये गांव के दो लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई थी। सोमवार सुबह गण्यीडीह गांव के पास से विनोद को पुलिस ने बरामद कर लिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 12:57 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 12:57 PM (IST)
kidnapping in Pratapgarh : पांच लाख की फिरौती के लिए अगवा पोस्टमैन का बेटा बरामद
विनोद के अनुसार उसे अगवा करके नोहर हुसैनपुर गांव में रखा गया था।

प्रतापगढ़, जेएनएन। जिले के कंधई थाने  के जोगीपुर गांव निवासी पोस्टमैन रामकिशोर के बेटे विनोद को शनिवार की सुबह जलालपुर गांव से कुछ लोगों ने अगवा कर लिया था। अगवा करने के बाद पांच लाख की फिरौती मांगी गई थी । इस मामले में सुल्तानपुर जिले के लंभुआ थाना क्षेत्र के गरये गांव के दो लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई थी। इस बीच सोमवार को सुबह गण्यीडीह गांव के पास से विनोद को पुलिस ने बरामद कर लिया। विनोद के अनुसार उसे अगवा करके नोहर हुसैनपुर गांव में रखा गया था। पैसा देने की बात पर उसे छोड़ा गया।

यह था मामला

जनपद से वापस वाराणसी जाते समय पोस्टमैन के बेटे को अगवा कर पांच लाख रुपये फिरौती की मांग की गई थी। आरोप था कि बाइक सवार तीन लोगों ने उसका अपहरण किया। हालांकि पुलिस इसे लेनदेन का मामला बता रही था। कंधई थाना क्षेत्र के जोगीपुर गांव निवासी राम किशोर सरोज पट्टी डाकघर में पोस्टमैन है। उनका बेटा विनोद कुमार (40) वाराणसी में बिजली ठेकेदार के साथ पोल लगाने का काम करता था। उनकी गांव के विजय बहादुर वर्मा से रंजिश चल रही है। इस वजह से विनोद घर नहीं आता था। राम किशोर के अनुसार विनोद शुक्रवार की शाम वाराणसी से बाइक पर अमरनाथ गौतम निवासी पूरे सुजात के घर आया और अमरनाथ को अपने घर भेजकर कपड़ा मंगवाया। वह शनिवार सुबह करीब आठ बजे बाइक से वाराणसी जाने के लिए निकला तो अमरनाथ ने भी जलालपुर तक चलने की बात कही। रास्ते में रोककर बाइक पर ले गए पट्टी कोतवाली के जलालपुर गांव में अमरनाथ बाइक से उतर गया। तभी तीन बाइक से आए आधा दर्जन लोगों ने विनोद को रोक लिया और मुंह बांधकर बाइक पर बिठाकर अगवा कर ले गए।

अपहरण के कुछ देर फोन पर मांगी गई थी पांच लाख रुपये की फिरौती

थोड़ी देर बाद विनोद के भाई प्रमोद को फोन करके पांच लाख रुपये फिरौती की मांग की गई। स्वजनों का कहना था कि जलालपुर में अमरनाथ गौतम के सामने विनोद को अगवा किया गया था। पुलिस ने अमरनाथ को थाने लाकर पूछताछ की तो वह कहने लगा कि उसके सामने कोई घटना नहीं हुई है। इस बारे में विनोद के भाई प्रमोद का कहना है कि सुल्तानपुर में लंभुआ इलाके में गरएं निवासी डब्बू चौहान व शत्रुघ्न चौहान के साथ विनोद वाराणसी में पार्टनरशिप में बिजली विभाग का काम करता था, जिसमें घाटा हो गया था। उसी घाटे की भरपाई के लिए डब्बू पांच लाख रुपये की मांग कर रहा है। चर्चा है कि दोनों पक्ष में बातचीत के बाद 31 अगस्त को रकम वापसी की बात हुई थी। पैसा नहीं देने पर विनोद का अपहरण किया गया है।

chat bot
आपका साथी