Kidnapping Case: मतांतरण मामले में व्यापारी का कौशांबी में नाटकीय अंदाज में अपहरण, जानें पूरा मामला

Kidnapping Case कौशांबी के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि एक युवक के अपहरण का मामला संज्ञान में आया है। जिस तरीके से अपहरण की बात बताई जा रही है उससे मामला संदिग्ध लग रहा है। फिर भी जल्द ही उसे बरामद कर मामले का राजफाश किया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 03:46 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 03:46 PM (IST)
Kidnapping Case: मतांतरण मामले में व्यापारी का कौशांबी में नाटकीय अंदाज में अपहरण, जानें पूरा मामला
व्यापारी का नाटकीय अंदाज में हुए अपहरण के बाद से उसके संपर्क में रहने वाले प्रधान का मोबाइल बंद है।

प्रयागराज, जेएनएन। कौशांबी जनपद में कड़ा धाम थाना क्षेत्र के कंथुआ गांव के रहने वाले एक युवक का नाटकीय अंदाज में अपहरण हुआ। वह मसाला बेचकर बाजार से घर वापस लौट रहा था। इसी दौरान चार पहिया वाहन सवार लोगों ने उसे अगवा किया। नौ साल पहले इस्लाम धर्म कबूल करने वाले इस व्यवसायी के अपहरण को लेकर तरह-तरह की चर्चा है। मतांतरण प्रकरण को लेकर फतेहपुर में पकड़े गए उमर गौतम के बाद मसाला कारोबार के अपहरण को लेकर लोगों का यह भी मानना है कि पुलिस की स्पेशल टीम ने उसे उठाया है। हालांकि पुलिस अफसर पूरे मामले में फिलहाल चुप्पी साधे हुए हैं।

नौ वर्ष पूर्व इस्‍लाम धर्म कबूल किया था

कंथुवा निवासी गुलाम गौस उर्फ रतिभान का पैतृक गांव प्रतापगढ़ जनपद के धनऊ का पूरा गांव में है। ग्रामीणों का कहना है कि उसने लगभग नौ साल पहले इस्लाम धर्म कबूल कर लिया। इसके बाद वह कंथुवा गांव में आकर परिवार सहित रहने लगा। वह मसाला का कारोबार करता है। पिछले दिनों बाजार से घर लौटते समय चार पहिया वाहन पर सवार कुछ लोग आए और उसे गाड़ी में बैठाकर अपने साथ ले गए। देर शाम तक वह घर नहीं लौटा तो परिवार के लोग परेशान हो उठे। खोजबीन की गई तो अपहरण की जानकारी मिली।

आखिर किसने किया अपहरण

परिवार के लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी है। हालांकि परिवारीजन यह नहीं बता पा रहे हैं कि उसका अपहरण किसने किया होगा। पिता ने बताया कि गुलाम गौस से पुलिस कई बार पहले भी पूछताछ कर चुकी है। उसने अपने सारे साक्ष्य भी पुलिस टीम को दिखाए थे। इसके बाद उसे छोड़ दिया गया था। इस बार फिर से नाटकीय अंदाज में हुए अपहरण को लेकर लोगों में यह चर्चा है कि फतेहपुर में पकड़े गए उमर गौतम के तार घोसियाना पुलिस चौकी क्षेत्र के कई लोगों से जुड़े हुए हैं। ऐसे में कयास लगा जा रहा है कि उसे पुलिस टीम ने ही उठाया है।

प्रधान का मोबाइल हुआ स्विच आफ

मसाला व्यापारी का नाटकीय अंदाज में हुए अपहरण के बाद से उसके संपर्क में रहने वाले चौकी क्षेत्र के ही एक ग्राम प्रधान का मोबाइल नंबर भी स्विच आफ है। व्यापारी के पकड़े जाने के बाद से लोग उमर गौतम के प्रधान से संबंध होने की चर्चा कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि उमर गौतम के पकड़े जाने के पहले कई बार उसकी मुलाकात प्रधान से हो चुकी है। उमर गौतम मतांतरण के लिए अक्सर प्रधान से मुलाकात करता था। प्रधान मतांतरण कराने के मामले में सरगना बताया जा रहा है। बहरहाल मामले को गंभीरता से लेकर पुलिस ने जांच कराई तो जिले में कई और मतांतरण के प्रकरण उजागर हो सकते हैं।

एसटीएफ के निशाने पर रह चुका है व्यापारी

मतांतरण करने वाले गुलाम गौस उर्फ रतिभान करीब डेढ़ साल पहले एसटीएफ के निशाने पर रह चुका है। जिले की खुफिया टीम ने इसकी जांच कराई थी। तब यह बात सामने आ रही थी कि वह बांग्लादेशी है। इसे गंभीरता से लेते हुए खुफिया तंत्र ने उससे पूछताछ की और परिवार वालों से भी जानकारी ली। इस बीच एसटीएफ प्रयागराज को जानकारी हुई तो उनके भी कई कर्मचारियों ने गुलाम गौस से कंथुवा गांव पहुंचकर पूछताछ की थी। इस दौरान गुलाम गौस के आधार कार्ड, राशन कार्ड समेत कई दस्तावेजों की जांच करने के अलावा उसके पैतृक गांव प्रतापगढ़ में भी पता लगाया गया था।

कौशांबी के पुलिस अधीक्षक ने यह कहा

कौशांबी के पुलिस अधीक्षक राधेश्‍याम कहते हैं कि कड़ा धाम के कंथुवा गांव के रहने वाले एक युवक के अपहरण का मामला संज्ञान में आया है। जिस तरीके से अपहरण की बात बताई जा रही है, उससे मामला संदिग्ध लग रहा है। फिर भी मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही उसे बरामद कर मामले का राजफाश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी