प्रयागराज में करेली थाने का मुंशी निलंबित, रुपये लेते वीडियो इंटरनेट मीडिया पर हुआ था वायरल

कुछ दिन पहले इंटरनेट मीडिया पर करेली थाने के मुंशी का वीडियो वायरल हुआ था। 12 सेकेंड के इस वीडियो में एक शख्स कार्यालय कक्ष में बैठे मुंशी को पांच सौ रुपये के कई नोट देता है गिनने के बाद मुंशी अपने पास रख लेता है। मुंशी पर कार्रवाई हुई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:55 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:55 AM (IST)
प्रयागराज में करेली थाने का मुंशी निलंबित, रुपये लेते वीडियो इंटरनेट मीडिया पर हुआ था वायरल
प्रयागराज में रुपये लेते जिस मुंशी का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था, उसे निलंबित कर दिया गया है।

- एसएसपी ने की कार्रवाई, विभागीय जांच भी शुरू

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज के करेली थाने में पांच-पांच सौ रुपये की नोट गिनने के बाद अपने पास रखने वाले मुंशी शौकत सुल्तान को एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने निलंबित कर दिया है। साथ ही उसके खिलाफ विभागीय जांच भी बैठा दी गई है। प्रारंभिक जांच में वह यह नहीं बता पाया कि पैसा किससे, कब और क्यों लिया था। इस आधार पर उसे प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए निलंबन की कार्रवाई की गई है।

12 सेकेंड का वीडिया हुआ था वायरल

कुछ दिन पहले इंटरनेट मीडिया पर मुंशी का वीडियो वायरल हुआ था। 12 सेकेंड के इस वीडियो में एक शख्स कार्यालय कक्ष में बैठे मुंशी को पांच-पांच सौ रुपये की कई नोट देता है, जिसे गिनने के बाद मुंशी अपने पास रख लेता है। चर्चा थी कि पैसा किसी फरियादी से लिया गया था। वीडियो कब और किसने बनाया, इसका भी पता नहीं चल सका है।

एसएसपी बोले- जांच रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी का कहना है कि मुंंशी पैसा किससे, कब और क्यों लिया था, यह नहीं बता सका है। फिलहाल उसे निलंबित कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वकील से मांगी रंगदारी, धमकाया

हाई कोर्ट के अधिवक्ता अमरनाथ उपाध्याय से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने और न देने पर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। घटना के बाद पीड़ित ने सिविल लाइंस और झूंसी थाने में मानवेंद्र सिंह उर्फ जेलर, विवेक सिंह व पांच अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। झूंसी के गंगोत्री नगर निवासी अमरनाथ का आरोप है कि कुछ दिन पहले वह सिविल लाइंस काफी हाउस के पास मौजूद थे, तभी आरोपित एक कार से आए और 10 रुपये की रंगदारी मांगी। पैसा न मिलने पर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद उन्हें झूंसी में घेरकर गाली-गलौज करते हुए धमकी दी गई। इससे वह पुलिस में शिकायत की। पुलिस का कहना है कि घटना का सही कारण स्पष्ट नहीं है। सच्चाई का पता लगाकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी