UP Roadways की खटारा बसों का सफर करना आसान नहीं है, प्रयागराज के यात्रियों को मिल रहा दर्द

यूपी रोडवेज के प्रयागराज क्षेत्र की खटारा बसों में यात्रियों के लिए सफर कष्‍टदाई बन गया है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बस पर इस तरह पेंट कि गया है कि इंटीकेटर व शीशे पर भी लग गया है। रिफ्लेक्टर तक नहीं लगाया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 12:00 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 12:00 PM (IST)
UP Roadways की खटारा बसों का सफर करना आसान नहीं है, प्रयागराज के यात्रियों को मिल रहा दर्द
रोडवेज की खटारा बसों में सफर यात्रियों के लिए परेशानी का कारण बन गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी रोडवेज की खटरा बसों में सफर के नाम पर ही लोग कह उठते हैं कि 'न बाबा न'। इन बसों में सफर करने वाले यात्रियों को दर्द ही मिल रहा है। प्रयागराज से रोडवेज की खटारा बसें सड़क पर फर्राटा भर रही हैं। विकल्प न होने से खटारा बसें यात्रियों के सफर को परेशानी भरा बना रही हैं। यात्रियों ने कई बार विभाग को अवगत कराया। लेकिन, हालत में सुधार नहीं हो रहा है। 

मियाद पूरी फिर भी चल रहीं रोडवेज बसें

प्रयागराज परिक्षेत्र में कई बसें अपनी मियाद पूरी कर चुकी है लेकिन सड़क पर दौड़ाया जा रहा है। पुरामुफ्ती, प्रतापगढ़ और लालगंज समेत आसपास जाने वाली बसों की हालत खस्ता है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बस पर इस तरह पेंट कि गया है कि इंटीकेटर व शीशे पर भी लग गया है। रिफ्लेक्टर तक नहीं लगाया गया है। रात में सफर के दौरान इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। कुंडा के हार्डवेयर व्यवसायी अमन सिंह ने बताया कि निजी साधन महंगा पड़ता है। इसलिए दैनिक यात्री मजबूरी में सरकारी बसों का सहारा ले रहे हैं।  वहीं, अधिकारियों का कहना है कि नई बसों के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया है। मंजूरी मिलने पर नई बसों का संचालन किया जाएगा। 

मानक के विपरीत चलाई जा रही बसें

प्रतापगढ़ के शशांक त्रिपाठी का कहना है कि बसों में न तो फस्र्ट एड बॉक्स है और न ही सीट सही है। दिनेश पांडेय ने बताया कि  रोडवेज की कई बसों की हालत जर्जर है। कई बार विभाग को पत्र भेजकर अवगत कराया गया। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं की गई। खटारा बसों में सफर यात्रियों को दर्द दे रहा है।

chat bot
आपका साथी