Janeshwar Mishra Anniversary: प्रयागराज में सपाइयों ने साइकिल यात्रा निकाली, भाजपा सरकार को घेरा

Janeshwar Mishra Anniversary सपा जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र यादव ने कहा कि समाजवादी साइकिल यात्रा मो. आजम खान को फर्जी मुकदमे में फंसाए जाने भ्रष्टाचार बढ़ते अपराध महंगाई बेरोजगारी किसानों के काले क़ानून जिला पंचायत चुनाव में धांधली कोरोना के कारण हुई मौतों आदि मुद्दों को लेकर निकाली गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 03:57 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 03:57 PM (IST)
Janeshwar Mishra Anniversary: प्रयागराज में सपाइयों ने साइकिल यात्रा निकाली, भाजपा सरकार को घेरा
पूर्व केंद्रीय मंत्री व समाजवादी पुरोधा जनेश्‍वर मिश्र की जयंती पर सपा कार्यकर्ताओं ने साइकिल रैली निकाली।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। समाजवादी पुरोधा व पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. जनेश्वर मिश्र ‘छोटे लोहिया’ की जन्मतिथि पर गुरुवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिले में साइकिल यात्रा निकाली। सपाइयों ने बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं की सुरक्षा, क़ानून व्यवस्था आदि मुद्दों को लेकर भाजपा सरकार को घेरा। साइकिल यात्रा के दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। नुक्कड़ सभाएं कर भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के प्रति लोगों को जागरुक करते हुए समाजवादी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। आगामी 2022 में प्रदेश में भाजपा को उखाड़ फेंकने औऱ सपा की सरकार बनाने के लिए संघर्ष जारी रखने का संकल्प भी कार्यकर्ताओं ने दोहराया।

पूर्व मंत्री भाजपा सरकार पर बरसे

साइकिल यात्रा के प्रयागराज प्रभारी पूर्व मंत्री, मीसा बंदी जयशंकर पांडेय ने सपा के जिला कार्यालय जार्जटाउन एवं जनेश्वर मिश्र स्मृति भवन दिलकुशा कटरा में स्व. जनेश्वर मिश्र के चित्र पर फूल माला अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा जब से सत्ता में आई है, उसकी मंशा है कि प्रांत स्तर की क्षेत्रीय पार्टियां खत्म हो जाए। लगभग दो वर्ष से धारा 144 लागू है। धरना, आंदोलन, जुलूस पर रोक है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता नहीं रह गई है। दर्जनों बुद्धिजीवी जेल में हैं। शिक्षा की अभूतपूर्व दुर्दशा है। आनलाइन पढ़ाई से बच्चे कुंठित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रयागराज शिक्षा का केंद्र रहा है। हर साल दर्जनों आइएएस, आइपीएस निकलते रहे, लेकिन सरकार की अदूरदर्शिता से नौजवानों में कुंठा बढ़ रही है।

साइकिल यात्रा निकालने का यह था मकसद

पूर्व मंत्री ने हंडिया के असढ़िया, फूलपुर के चिरोड़ा, शहर के हाईकोर्ट चौराहे एवं सोराव के सहित विभिन्न स्थानों पर साइकिल यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया। सपा जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र यादव ने कहा कि समाजवादी साइकिल यात्रा मो. आजम खान को फर्जी मुकदमे में फंसाए जाने, भ्रष्टाचार, बढ़ते अपराध, महंगाई, बेरोजगारी, किसानों के काले क़ानून, महिलाओं के उत्पीड़न, आरक्षण पर संघी प्रहार, जिला पंचायत चुनाव में धांधली, चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था, कोरोना के कारण हुई मौतों आदि मुद्दों को लेकर निकाली गई है।

जिलाध्‍यक्ष बोले- पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को रोकने का किया प्रयास

सपा जिलाध्यक्ष ने पुलिस प्रशासन पर सत्ता के इसारे पर काम करने का आरोप लगाते कहा कि साइकिल यात्रा को लेकर कई जगहों पर पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को रोकने, हतोत्साहित करने का काम किया, जो विफल रहा। इस मौके पर धर्म राज पटेल, नागेंद्र पटेल, संदीप पटेल, दान बहादुर मधुर, आशुतोष तिवारी, राम सुमेर पाल, सत्यवीर मुन्ना, आरएन यादव, सुभाष यादव, प्रकाश त्रिपाठी, कमलेश रतन यादव, संतोष यादव, संत लाल वर्मा, संदीप यादव, महावीर यादव, मेराज आरिफ आदि रहे। करेली में वरिष्ठ नेता नंदलाल निषाद नंदा, उरुवा में पप्पू गौतम, नैनी में मो. शारिक, प्रतापपपुर में पंधारी यादव, जोखूलाल यादव आदि ने साइकिल यात्रा निकाली।

chat bot
आपका साथी