Lockdown में लोगों की सहायता को जागरण हेल्पलाइन है न, आप भी बताएं अपनी परेशानी Prayagraj News

लॉकडाउन के दौरान समस्या पुलिस के हेल्प लाइन नंबर 112 के अलावा जागरण के हेल्पलाइन नंबर 0532-2255100 पर फोन कर सकते हैं। इस नंबर पर दोपहर 12 से एक बजे तक सुविधा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 06 Apr 2020 09:48 AM (IST) Updated:Mon, 06 Apr 2020 09:48 AM (IST)
Lockdown में लोगों की सहायता को जागरण हेल्पलाइन है न, आप भी बताएं अपनी परेशानी Prayagraj News
Lockdown में लोगों की सहायता को जागरण हेल्पलाइन है न, आप भी बताएं अपनी परेशानी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। लॉकडाउन में हर तरह के इंतजाम के निर्देश मुख्यमंत्री भले दे रहे हैं लेकिन जमीनी स्तर पर व्यवस्थाएं सुधरने का नाम नहीं ले रही हैं। कहीं सफाई और सैनिटाइजेशन नहीं हो रहा है तो कहीं कोटेदार राशन वितरण में घपलेबाजी कर रहे हैं। परेशान लोग अधिकारियों के पास शिकायतें कर रहे हैं तो भी संबंधितों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। कुछ ऐसी ही शिकायतें शहरवासी जागरण हेल्पलाइन नंबर पर कर रहे हैं।

लोगों की जुबानी

लेबर चौराहा, अल्लापुर निवासी धर्मेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि उनके क्षेत्र में स्वीपर सफाई कर रहा है लेकिन सैनिटाइजेशन नहीं हो रहा है। खान चौराहा, गंगोत्रीनगर के रहने वाले दिग्विजय दुबे ने बताया कि उनके यहां नाले-नालियां जाम हैं। खाली प्लाट को कूड़ा घर बना लिया गया है। न सैनिटाइजेशन हो रहा है और न ही दवा का छिड़काव किया जा रहा है। शिवकुटी के रहने वाले शोभित मिश्रा ने बताया कि ब्लीचिंग पाउडर आदि का छिड़काव नहीं हो रहा है। नाली जाम हो गई है। आवारा मवेशी घूमते रहते हैं। शिवकुटी के जेबी यादव ने बताया कि गली में न सफाई हो रही है, न सैनिटाइजेशन हो रहा है। नालियां गंदगी से भरी हैं। हथिगहां के श्याम कुमार ने बताया कि कोटेदार हर महीने राशन से एक यूनिट काटकर लोगों को वितरित करता है।

इन्‍होंने भी बताई अपनी समस्‍या

आदमपुर, नवाबगंज के रहने वाले दीपक तिवारी ने बताया कि उनके गांव में दवा का छिड़काव सिर्फ नाम मात्र के लिए होता है। कोटेदार अंगूठा लगवा ले रहा है, राशन नहीं दे रहा है। पैगंबरपुर के रहने वाले जयसिंह ने बताया कि सैनिटाइजेशन नहीं हो रहा है। संगम मार्केट, सलोरी के रहने वाले एसके मिश्रा ने बताया कि संगम चौराहा के समीप कई गलियों में सैनिटाइजेशन नहीं हो रहा है। मच्छरों का आतंक है। नवाबगंज निवासी सुरेश तिवारी ने बताया कि कोई छिड़काव नहीं हो रहा है। ग्राम प्रधान को फोन करने पर कर्मचारी आए लेकिन दवा का छिड़काव किए बगैर चले गए। कोटेदार राशन नहीं दे रहा है। बारों, फूलपुर के रहने वाले राकेश भारतीय ने बताया कि कोटेदार जाब कार्डधारकों से पैसा ले रहा है और एक किलो राशन भी सबसे काट ले रहा है। सप्लाई इंस्पेक्टर समेत कई क्षेत्रीय अधिकारियों से शिकायत की गई लेकिन सभी ने पल्ला झाड़ लिया।

स्टॉफ को नहीं दिया दो माह का वेतन

न्यू बैरहना की रहने वाली अपूर्वा सोनकर ने बताया कि वह एसआर मेमोरियल स्कूल में पढ़ाती हैं। इसी स्कूल के परिसर में देश प्रयाग स्कूल भी है लेकिन दोनों स्कूलों के स्टॉफ को फरवरी और मार्च महीने का वेतन नहीं दिया गया। सभी स्टॉफ बहुत परेशान है।

पैसा खत्म, नहीं मिल रहा राशन

शांतिपुरम के रहने वाले अनिल कुमार सिंह ने बताया कि उनकी पान की दुकान थी जो लॉकडाउन के कारण बंद है। पैसा नहीं है। राशन कार्ड न बने होने से राशन भी नहीं मिल रहा है। आठ लोगों का परिवार है, कैसे गुजारा करें। बहुत परेशान हूं।

डेलीवेजकर्मियों की नहीं सुन रही कंपनी

महेवा निवासी आशीष वर्मा ने बताया कि वह ऑनलाइन टैक्सी बुक करने वाली एक कंपनी में डेलीवेज पर काम करते हैं। 22 मार्च से काम बंद हो गया। कंपनी ने डेलीवेजकर्मियों का वेतन नहीं दिया।

गुल्लक बैंक को प्रधानमंत्री राहत कोष में देना चाहती है बच्ची

कीडगंज निवासी आशीष केसरवानी ने बताया कि उनकी बच्ची पांच वर्ष की है। वह गुल्लक बैंक को प्रधानमंत्री राहत कोष में देना चाहती है, कैसे कोष में दिया जाए।

यह है जागरण हेल्पलाइन...

लॉकडाउन के दौरान आपको किसी तरह की समस्या होती है, सुझाव देना है, सफाई और सैनिटाइजेशन नहीं हो रहा है, कोटेदार राशन नहीं दे रहा है अथवा कोई दुकानदार ज्यादा कीमत वसूल रहा है तो आप पुलिस के हेल्प लाइन नंबर 112 के अलावा जागरण के हेल्पलाइन नंबर 0532-2255100 पर फोन कर सकते हैं। इस नंबर पर दोपहर 12 से एक बजे तक अपनी समस्या दर्ज करा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी