IPL 2020 Betting : प्रयागराज में सटोरियों ने सजाया है सट्टे का 'मैदान', हर गेंद पर लग रहा दांव

IPL 2020 Betting आइपीएल मुकाबले को लेकर प्रयागराज में हमेशा सट्टे का बाजार गर्म रहता है। इस बार भी ऐसा ही है। टॉस होने से पहले सट्टा बाजार में भाव लगना शुरू हो जाता है। कौन टॉस जीतेगा और बल्लेबाजी या गेंदबाजी करेगा इस पर भाव लगता है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 11:59 AM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 01:16 PM (IST)
IPL 2020 Betting : प्रयागराज में सटोरियों ने सजाया है सट्टे का 'मैदान', हर गेंद पर लग रहा दांव
आइपीएल 2020 को लेकर प्रयागराज में सटोरिए सक्रिय हें।

प्रयागराज, जेएनएन। इन दिनों आइपीएल 2020 का मुकाबला शुरू हो गया है। इसे लेकर शहर के क्रिकेट प्रेमियों में उत्‍साह है। मैच को देखने के लिए लोग आतुर भी रहते हैं। वहीं दूसरी ओर प्रयागराज में इस खेल को लेकर सट्टे का बाजार भी गर्म हो गया है। हर गेंद पर दांव लगाया जा रहा है। जीत-हार का यह बाजार लाखों तक में खेला जा रहा है। इसके लिए बाकायदा लोग हैं जो इस धंधे को बखूबी अंजाम दे रहे हैं। फिलहाल पुलिस को अभी इसकी भनक शायद नहीं मिल सकी है।

टॉस होने से पहले सट्टा बाजार में भाव लगना शुरू हो जाता है

आइपीएल मुकाबले को लेकर हमेशा सट्टे का बाजार गर्म रहता है। इस बार भी ऐसा ही है। टॉस होने से पहले सट्टा बाजार में भाव लगना शुरू हो जाता है। कौन टॉस जीतेगा और बल्लेबाजी या गेंदबाजी करेगा, इस पर भाव लगता है। इसके बाद पहली टीम 20 ओवर में कितना रन बनाएगी, कौन खिलाड़ी कितना रन और विकेट लेगा, इस भी भी दांव लगाया जा रहा है। किस ओवर में कितने चौके और छक्के लगेंगे, इस भी रुपये लगाए जाते हैं। सूत्रों के अनुसार सट्टा के बड़े खिलाड़ी शहर के कई क्षेत्रों में हैं, जहां से वह इसे संचालित करते हैं।

दो से तीन गुना मिलता है भाव

आइपीएल में एक-एक गेंद पर भाव लगता है। मैच चढ़ता-उतरता रहता है। जो टीम हार की दहलीज पर खड़ी नजर आती है, उस पर अचानक दो से तीन गुना भाव मिलने लगता है। मसलन 100 लगाओ दो से तीन सौ पाओ की तर्ज पर सट्टा लगता है।

पकड़े जा चुके हैं सटोरिए

हर बार आइपीएल के दोरान प्रयागराज में सटोरिए गिरफ्तार होते रहे हैं। अतरसुइया, कोतवाली, धूमनगंज, जार्जटाउन, कीडगंज, सिविल लाइंस, कैंट, मुट्ठीगंज, करेली समेत कई थाना क्षेत्राें में सटोरियों को पुलिस पकड़ चुकी है लेकिन हर बार आइपीएल मुकाबला शुरू होते ही वे पुन: सक्रिय हो जाते हैं।

बोले, एसपी सिटी

इस संबंध में एसपी सिटी दिनेश सिंह कहते हैं कि आइपीएल के क्रिकेट मैच में सट्टा लगाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं कि इस प्रकार की कहीं भी सूचना मिले तो तत्काल कार्रवाई करें। क्राइम ब्रांच को भी विशेष निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी