फरारी के दौरान बनाई गई अशरफ की संपत्ति की जांच शुरू Prayagraj News

पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि फरारी के दौरान भी उसके कुछ साथी अवैध रूप से जमीन की खरीद-फरोख्त करते थे। वह बाकायदा कमीशन देते थे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 02:27 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:56 PM (IST)
फरारी के दौरान बनाई गई अशरफ की संपत्ति की जांच शुरू Prayagraj News
फरारी के दौरान बनाई गई अशरफ की संपत्ति की जांच शुरू Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई एवं एक लाख के इनामी पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ ने फरारी के दौरान कितनी संपत्ति बनाई थी, इसकी जांच शुरू हो गई है। पुलिस अब उसके साले व अन्य रिश्तेदारों से जमीन, मकान व दूसरी संपत्ति के बारे में पूछताछ करेगी।

तीन साल से फरार चल रहा था अशरफ

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के चकिया मुहल्ले में रहने वाला पूर्व विधायक अशरफ करीब तीन साल फरार रहा। गिरफ्त में आने पर पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि फरारी के दौरान भी उसके कुछ साथी अवैध रूप से जमीन की खरीद-फरोख्त करते थे। वह बाकायदा कमीशन देते थे। इसके अलावा दिल्ली के ओखला में फ्लैट लेने, कौशांबी में जमीन खरीदने समेत कई जानकारी हाथ लगी है।

फरारी के दौरान जमीन के धंधे से जुडे होने की थी जानकारी

पुलिस का दावा है कि अशरफ भले ही गिरफ्तारी से बचने के लिए इधर-उधर छिपता रहा हो, लेकिन वह कुछ लोगों की मदद से जमीन समेत कुछ दूसरे काम गलत तरीके से करवाता था। उसी काम से मिलने वाले कमीशन के जरिए उसने कई संपत्ति बनाई है। इसके साथ ही पुलिस उसके बड़े भाई पूर्व सांसद अतीक अहमद व घरवालों के नाम की पुरानी संपत्ति का भी सत्यापन करा रही है। अधिकारियों को कहना है कि गैंगस्टर के मुकदमे में कुछ संपत्ति को कुर्क किया गया था, जिस पर कब्जा कर लिया गया है। इसकी भी छानबीन चल रही है। सीओ सिविल लाइंस बृजनारायण सिंह का कहना है कि हाल फिलहाल में बनाई गई संपत्ति की जांच करते हुए पुरानी संपत्ति का भी सत्यापन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी