प्रयागराज में ​​​​भू माफिया की कारगुजारी की जांच, ​ससुर खदेरी नदी पर पुल बनने की लेखपाल से रिपोर्ट तलब

देवघाट गांव के आगे ससुर खदेरी नदी पर भूमाफिया द्वारा पुल बनाकर करीब 37 बीघा क्षेत्रफल में अवैध प्लाटिंग कराने की खबर दैनिक जागरण में प्रकाशित होने पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण की जोनल अधिकारी शिवानी सिंह ने जाकर काम रुकवा दिया था। भूमाफिया को नोटिस जारी किया गया था।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 12:33 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 12:33 PM (IST)
प्रयागराज में ​​​​भू माफिया की कारगुजारी की जांच, ​ससुर खदेरी नदी पर पुल बनने की लेखपाल से रिपोर्ट तलब
अवैध निर्माण और कब्जा हटवाने के लिए जिला प्रशासन भी आगे आया

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में देवघाट गांव के आगे ससुर खदेरी नदी पर पुल बनाकर अवैध प्लाटिंग कराने के मामले में हल्का लेखपाल से भी रिपोर्ट तलब कर ली गई है। लेखपाल द्वारा गुरुवार को रिपोर्ट एसडीएम (सदर) को सौंपे जाने की उम्मीद है। उसके बाद एसडीएम मौके की जांच कर सकते हैं। उसके आधार पर विधिक कार्रवाई होगी।

भू माफिया को भेजा गया है नोटिस

शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के देवघाट गांव के आगे ससुर खदेरी नदी पर भूमाफिया द्वारा पुल बनाकर करीब 37 बीघा क्षेत्रफल में अवैध प्लाटिंग कराने की खबर सोमवार को दैनिक जागरण और जागरण डाट काम में प्रकाशित होने पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण की जोनल अधिकारी शिवानी सिंह ने मौके पर जाकर काम रुकवा दिया था। भूमाफिया को नोटिस जारी किया गया था। मंगलवार को डीएम संजय कुमार खत्री ने मामले की जांच एसडीएम और पुलिस से कराने के लिए कहा। एसडीएम (सदर) विवेक चतुर्वेदी ने मामले को संज्ञान में लेकर हल्का लेखपाल से पूरी रिपोर्ट तलब कर ली है। बता दें कि यह नदी फतेहपुर से शुरू होकर कौशांबी होते हुए करैलाबाग में यमुना नदी में मिल जाती है। शहर पश्चिमी के बड़े हिस्से का बारिश का पानी भी इसी नदी से निकलता है। हालांकि, इस नदी पर बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण और कब्जा कर लिया गया है। नदी पर पुल बनाने की खबर छपने पर जिला प्रशासन अवैध निर्माण और कब्जा हटवाने के लिए आगे आया है। एसडीएम ने बताया कि लेखपाल द्वारा गुरुवार को रिपोर्ट दी जाएगी। रिपोर्ट मिलने पर मामले की जांच करके विधिक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी