Online Sports Fest में अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज प्रवीण कुर्रे ने प्रयागराज के विद्यार्थियों का बढ़ाया उत्‍साह

श्री महाप्रभु पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य रविंदर बिरदी ने बताया कि 24 से 29 अप्रैल तक कक्षा एक से 12 तक के छात्र छात्राओं के लिए ऑनलाइन कई तरह की स्पर्धाएं आयोजित की गईं थीं। प्रत्येक कक्षा से तीन सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थियों को चुना गया। सभी को ई-सर्टिफिकेट दिए जाएंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:17 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 04:52 PM (IST)
Online Sports Fest में अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज प्रवीण कुर्रे ने प्रयागराज के विद्यार्थियों का बढ़ाया उत्‍साह
प्रयागराज में ऑनलाइन स्पोर्ट्स फेस्ट श्री महाप्रभु पब्लिक स्‍कूल में हुआ। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज प्रवीण कुर्रे ने विद्यार्थियों का उत्‍साह बढ़ाया।

प्रयागराज, जेएनएन। श्री महाप्रभु पब्लिक स्कूल में वर्चुअल स्पोर्ट्स फेस्ट का आयोजन किया गया। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज प्रवीण कुर्रे ने फेसबुक लाइव व गूगल मीट के माध्यम से जुड़कर विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाया। स्‍पोर्ट्स फेस्‍ट के विजेताओं के नामों की भी घोषणा की। विद्यार्थियों ने उत्‍साह के साथ भागीदारी की।

स्कूल की प्रधानाचार्य रविंदर बिरदी ने बताया कि 24 से 29 अप्रैल तक कक्षा एक से 12 तक के छात्र छात्राओं के लिए ऑनलाइन कई तरह की स्पर्धाएं आयोजित की गईं थीं। प्रत्येक कक्षा से तीन सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थियों को चुना गया। सभी को ई-सर्टिफिकेट दिए जाएंगे।

छात्रों ने जाना कोरोना काल में कैसे फिट रहें

अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज प्रवीण ने ऑनलाइन जुड़े विद्यार्थियों को खेल भावना के विकसित करने की नसीहत दी। कहा कि इससे स्वस्थ स्पर्धा आती है। जिंदगी में भी उत्साह बना रहता है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को खुद को फिट रखने के लिए भी प्रेरित किया। कहा कि कोरोना काल में घर से बाहर जाने की जरूरत नहीं है लेकिन घर की छत पर आंगन में या फिर किसी भी खाली स्थान पर थोड़ा थोड़ा व्यायाम जरूर करें। इससे खुद को फिट रखने में मदद मिलेगी। खान पान नियमित रखें। मौसमी फल लें। थोड़ा सा योग और प्राणायाम भी जरूर करें। इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में मदद मिलेगी।  इस दौरान राजन सिंह ने भी बच्चों को स्वास्थ्य संबंधित टिप्स दिए।

विजेता के नाम की हुई घोषणा

स्पोर्ट्स फेस्ट के विजेताओं के नाम भी घोषित किए गए। इसमें कक्षा एक की आराध्या, कक्षा दो की श्लोक दुबे, कक्षा तीन की अमिता, कक्षा चार की एंजल वर्मा, कक्षा पांच के सक्षम कुमार, कक्षा छह के काव्य केसरवानी, कक्षा सात की अपराजिता सिंह, कक्षा आठ की अभिधा सिंह, कक्षा नौ की वर्षा तिवारी, कक्षा दस की साक्षी गुप्ता कक्षा 12 की कौशिकी केसरवानी अव्वल रहीं।

chat bot
आपका साथी