रिटर्न में विलंब पर न लगे ब्याज और लेट फीस, समाधान योजना के व्यापारियों का तिमाही रिटर्न भरने की आज आखिरी तिथि

कोरोना महामारी का संक्रमण की जद में बहुत से व्यापारी अधिवक्ता चार्टर्ड एकाउंटेंट भी आते जा रहे हैं। इससे व्यापारियों के रिटर्न भरने में भी मुश्किलें आ रही हैं। ऐसे में रिटर्न भरने की तिथियां बढ़ाने अथवा ब्याज एवं लेट फीस न लगाने की मांग सरकार से की गई है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:00 AM (IST)
रिटर्न में विलंब पर न लगे ब्याज और लेट फीस, समाधान योजना के व्यापारियों का तिमाही रिटर्न भरने की आज आखिरी तिथि
रिटर्न भरने की तिथियां बढ़ाने अथवा ब्याज एवं लेट फीस न लगाने की मांग सरकार से की गई है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना महामारी का संक्रमण जिस रफ्तार से फैल रहा है। उसकी जद में बहुत से व्यापारी, अधिवक्ता, चार्टर्ड एकाउंटेंट आदि भी आते जा रहे हैं। इससे व्यापारियों के रिटर्न भरने में भी मुश्किलें आ रही हैं। ऐसे में रिटर्न भरने की तिथियां बढ़ाने अथवा ब्याज एवं लेट फीस न लगाने की मांग सरकार से की गई है। 

सामान्य कारोबारियों के लिए मासिक रिटर्न भरने की अंतिम तारीख 20 अप्रैल

ज्यादातर व्यापारियों के रिटर्न उनके अधिवक्ता एवं चार्टर्ड एकाउंटेंट भरते हैं। हालांकि, जिस तरह के हालात हो गए हैं, उसमें व्यापारियों के संक्रमित होने से उनकी दुकानें अथवा प्रतिष्ठान बंद हो रहे हैं। अधिवक्ताओं एवं चार्टर्ड एकाउंटेंटों को कोरोना होने से उनके चैंबर भी बंद हो रहे हैं। ऐसे में सभी व्यापारियों का रिटर्न तय तिथियों में भर पाना संभव नहीं है। बता दें कि समाधान योजना के व्यापारियों के लिए तिमाही रिटर्न भरने की आखिरी तिथि 18 और सामान्य कारोबारियों के लिए मासिक रिटर्न भरने की अंतिम तारीख 20 अप्रैल है। द टैक्स बार एसोसिएशन प्रयागराज के अध्यक्ष रमाशंकर केसरी और महामंत्री विपिन कुमार सिंह ने सरकार से मांग की है कि जिस तरह के हालात हो गए हैं, उसमें रिटर्न विलंब से भरे जाने पर ब्याज एवं लेट फीस माफ की जानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी