पुलिस के साथ खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट मोड पर Prayagaj News

Independence day पुलिस इंटेलिजेंस ब्यूरो (आइबी) स्थानीय अभिसूचना इकाई (एलआइयू) समेत दूसरी खुफिया एजेंसियां अपने-अपने स्तर पर इनपुट जुटा रही हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 10:12 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 10:12 PM (IST)
पुलिस के साथ खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट मोड पर Prayagaj News
पुलिस के साथ खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट मोड पर Prayagaj News

प्रयागराज,जेएनएन।  स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल आपत्तिजनक ऑडियो और वीडियो के चलते प्रयागराज रेंज में सतर्कता बढ़ा दी गई है। पुलिस और खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। जिले के बार्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

 पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, कुछ अराजकतत्व ऑडियो के जरिए 15 अगस्त को झंडा न फहराने देने का संदेश भेज रहे हैं और राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी व फतेहपुर में अलर्ट घोषित किया गया है। पुलिस, इंटेलिजेंस ब्यूरो (आइबी), स्थानीय अभिसूचना इकाई (एलआइयू) समेत दूसरी खुफिया एजेंसियां अपने-अपने स्तर पर इनपुट जुटा रही हैं। एसटीएफ ने कई संदिग्ध मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगा दिया है। बाहर से आने वाले लोगों पर खास नजर रखी जा रही है। होटल, धर्मशाला, लॉज में ठहरने वालों की भी जांच कराई जाएगी।

पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश

हालांकि अभी तक शासन से स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को लेकर कोई गाइड लाइन नहीं आया है, लेकिन अगर कहीं कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा तो पहले बम निरोधक दस्ता (बीडीएस) की टीम वहां जांच करेगी। आइजी, रेंज केपी सिंह ने बताया कि रेंज में रिकार्डेड ऑडियो का संदेश भेजने संबंधी कोई इनपुट नहीं है, लेकिन सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। खुफिया एजेंसियां भी अपने स्तर पर जानकारी जुटा रही है। स्वतंत्रता दिवस पर किसी तरह का विघ्न नहीं पैदा होने दिया जाएगा।

आतंकियों से रहा है पुराना कनेक्शन

वाराणसी में बम धमाके का आरोपित वलीउल्ला फूलपुर का रहने वाला है। पटना में प्रधानमंत्री की रैली में विस्फोटक सामग्री पहुंचाने के आरोप में यमुनापार के दो युवकों को पकड़ा गया था। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ का एक सदस्य यहां कई होटल में नौकरी भी कर चुका है। लिहाजा प्रयागराज से आतंकियों के पुराने कनेक्शन को देखते हुए अधिकारी बेहद गंभीर हैं।

chat bot
आपका साथी