पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाश की मौत, दबिश के दौरान प्रतापगढ़ में गोली से दो सिपाही भी हुए थे जख्‍मी

मुठभेड़ में जख्‍मी एटीएम चोर बब्‍बू उर्फ तौफीक की मौत हो गई है। पोस्‍टमार्टम के बाद शव दोपहर करीब दो बजे तक बाबूतारा गांव लाए जाने की संभावना है। उधर बदमाश की मौत से गांव में सन्नाटा है। हालांकि अंदर ही अंदर लोगों में आक्रोश भी बना हुआ है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:13 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:13 AM (IST)
पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाश की मौत, दबिश के दौरान प्रतापगढ़ में गोली से दो सिपाही भी हुए थे जख्‍मी
प्रतापगढ़ में पुलिस मुठभेड़ में जख्‍मी बदमाश की मौत हो गई है।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में लालगंज कोतवाली थाना क्षेत्र के बाबूतारा गांव में शनिवार की रात स्वाट व पुलिस टीम बदमाशों को पकड़ने गई थी। वहां पुलिस से हुई मुठभेड़ में एटीएम चोरी का आरोपित बाबूतारा निवासी बब्बू उर्फ तौफीक पुत्र मुस्तकीम गंभीर रूप से घायल हो गया था। इलाज के दौरान रविवार की रात में उसकी मौत हो गई। इस मुठभेड़ में पुलिस के दो सिपाही भी जख्‍मी हो गए थे। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

बदमाश के गांव में पुलिस नहीं तैनात

मुठभेड़ में जख्‍मी एटीएम चोर बब्‍बू उर्फ तौफीक का शव पुलिस की मौजूदगी में लखनऊ में पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मृतक का शव दोपहर करीब दो बजे तक बाबूतारा गांव लाए जाने की संभावना है। उधर बदमाश की मौत से गांव में सन्नाटा है। हालांकि अंदर ही अंदर लोगों में आक्रोश भी बना हुआ है। गांव में अभी पुलिस की मौजूदगी नहीं है।

जानें पूरा मामला

लालगंज कोतवाली थाना क्षेत्र के बाबूतारा गांव में शनिवार की रात करीब 1:20 बजे स्वाट टीम और लालगंज पुलिस ने दबिश दी। पुलिस के अनुसार बाबूतारा गांव में गांव निवासी गफ्फार उर्फ कल्लू पुत्र स्व. मकबूल के छप्परनुमा मकान में बदमाशों के छिपे होने व किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बनाने की सूचना मिली थी। इस पर स्वाट टीम प्रभारी अमरनाथ राय व लालगंज कोतवाली के दरोगा अखिलेश प्रसाद आदि फोर्स के साथ दबिश देने बाबूतारा गांव पहुंचे। पुलिस को देख बदमाश फायरिंग करने लगे। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। बदमाशों की गोली से स्वाट टीम के कांस्टेबल सत्यम (25) व लालगंज कोतवाली के कांस्टेबल श्रीराम (24) घायल हो गए। श्रीराम को बाएं हाथ में व सत्यम को पैर में गोली लगी। मेडिकल कालेज में श्रीराम भर्ती है, जबकि सत्यम को प्रयागराज में भर्ती कराया गया है।

जमानत पर छूटकर पांच दिन पूर्व घर आया था

पुलिस के अनुसार जवाबी फायरिंग में गोली लगने से घायल बाबूतारा निवासी बब्बू उर्फ तौफीक पुत्र मुस्तकीम भी जख्‍मी हुआ था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ पुलिस को जान से मारने का प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस के अनुसार बब्‍बू गुजरात जेल में एटीएम चोरी में बंंद था। जमानत पर छूट कर पांच दिन पहले घर आया था।

एक बदमाश को गिरफ्तार

बदमाशों की तलाश में दबिश के दौरान खुर्शीद उर्फ वकील पुत्र शरीफ निवासी बाबूतारा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल कमलेश पाल के अनुसार खुर्शीद को तिलोरी मदरसा के पास से गिरफ्तार किया गया। उसे जेल भेज दिया गया। उस पर सांगीपुर थाने में गैंगस्टर का मुकदमा भी दर्ज है।

chat bot
आपका साथी