top menutop menutop menu

Independence Day 2020 : प्रयागराज जनपद की सभी सीमाएं सील, चप्पे-चप्पे पर चौकसी, संदिग्‍धों पर है नजर

Independence Day 2020 : प्रयागराज जनपद की सभी सीमाएं सील, चप्पे-चप्पे पर चौकसी, संदिग्‍धों पर है नजर
Publish Date:Sat, 15 Aug 2020 08:06 AM (IST) Author: Brijesh Srivastava

प्रयागराज, जेएनएन। स्वतंत्रता दिवस आज यानी शनिवार को है। ऐसे में स्‍वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्‍या से ही जिले में चौकसी बढ़ा दी गई है। सीमाओं को सील कर दिया गया है। देर रात तक वाहनों की जांच-पड़ताल की जाती रही। बाजारों, मुख्य चौराहों, धार्मिक स्थलों, एयरपोर्ट, रेलवे और बस स्टेशनों पर पुलिस बल तैनात की गई है। एसटीएफ, क्राइम ब्रांच के अलावा थाना व चौकी प्रभारियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं। सभी बीट और पीआरवी में तैनात पुलिस कर्मियों को लगातार गश्त करने को कहा गया है। हर ओर चौकसी बरती जा रही है। संदिग्‍धों पर नजर रखी जा रही है।

होटलों और धर्मशालाओं में चेकिंग अभियान

सुरक्षा के मद्देनजर शुक्रवार देर रात तक पुलिस ने शहर के होटलों, धर्मशालाओं में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान होटलों और धर्मशालाओं में ठहरे लोगों के बारे में जानकारी हासिल की गई। साथ ही निर्देशित भी किया गया कि अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति आए तो तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दें।

संदिग्ध नंबरों की ली जाती रही टोह

सर्विलांस टीम द्वारा संदिग्ध नंबरों के बारे में लगातार पता किया जा रहा है। उन कॉलों पर विशेष नजर है, जो देश से बाहर से आ रही हैं। जिन नंबरों पर थोड़ा भी संदेह हो रहा है उसे सर्विलांस पर लगाया जा रहा है। एलआइयू की टीम भी स्‍वतंत्रता दिवस को लेकर सक्रिय है।

बाेले, एसपी सिटी

एसपी सिटी दिनेश सिंह कहते हैं कि स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी की गई है। पुलिस कर्मियों को विशेष निर्देश देने के साथ ही गश्त को और तेज करने को कहा गया है। होटलों, धर्मशालाओं में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है।

यात्रियों के सामान की ली गई तलाशी

 शुक्रवार को प्रयागराज जंक्शन सहित शहर स्थित सभी रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर सुरक्षा बलों ने सुरक्षा के बाबत सतर्कता बरती। यात्रियों के सामान की तलाशी के साथ ट्रेनों और बसों की भी छानबीन की गई।रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी ने शुक्रवार को बम डिस्पोजल दस्ते और डॉग स्क्वायड के साथ प्रयागराज जंक्शन पर स्टेशन सर्कुलेङ्क्षटग एरिया, वाहन स्टैंड, सभी प्लेटफार्म, मेन हाल, आरक्षण केंद्र, वेङ्क्षटग हाल व पार्सल घर, कार्यालय आदि की सघन जांच की। यात्रियों के सामान की भी तलाशी ली गई। स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों की भी छानबीन की गई।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.