Indian Railways: एनसीआर व एनईआर के जीएम बोले-माल ढुलाई और ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने पर दिया जोर

Indian Railways एनसीआर व एनईआर के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने कार्यदायी संस्थाओं को प्रयागराज-कानपुर खंड में स्वचालित सिग्नलिंग की स्थापना लंबी लूप लाइनों के निर्माण और चुनार-चोपन रेलखंड पर ट्रेनों की गति बढ़ाने के कार्यों में तेज़ी लाने के निर्देश दिए।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 07:55 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 08:57 AM (IST)
Indian Railways: एनसीआर व एनईआर के जीएम बोले-माल ढुलाई और ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने पर दिया जोर
एनसीआर व एनईआर के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने कार्यों की समीक्षा की।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर मध्य रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने समीक्षा बैठक की। इसमें अधिकारियों ने कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। महाप्रबंधक ने कहा कि महत्वपूर्ण कार्य के निष्पादन से संबंधित प्रत्येक गतिविधि की कार्य योजना बनाना चाहिए। 

बोले-यातायात ब्लॉकों को सर्वोत्तम उपयोग सुनिश्चित किया जाए

उन्होंने कहा कि अधिकतम उत्पादकता और ट्रेन संचालन पर कम से कम प्रभाव के लिए यातायात ब्लॉकों को सर्वोत्तम उपयोग सुनिश्चित किया जाए। जीएम ने अधिकारियों को रेलवे बोर्ड, आरडीएसओ आदि से सहायता वाले सभी मुद्दों को चिह्नित करने का निर्देश दिया। ताकि यह महत्वपूर्ण कार्य वित्त वर्ष 2022-23 में निर्धारित लक्ष्य के भीतर पूरा किया जा सके। 

जीएम बोले कि अधिकारी निर्धारित फील्ड का निरीक्षण अवश्य करें

इसके बाद महाप्रबंधक ने उत्तर मध्य रेलवे पर संरक्षा, समय पालनता, माल ढुलाई और गतिशीलता में सुधार कार्यों की स्थिति की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मुख्यालय और मंडलों के अधिकारियों द्वारा निर्धारित फील्ड निरीक्षण अवश्य किए जाएं। महाप्रबंधक ने उत्तर मध्य रेलवे के समय पालनता और माल ढुलाई के प्रदर्शन की भी समीक्षा की। उन्होंने एनसीआर के समय पालनता के प्रदर्शन में और सुधार करने के लिए प्रत्येक उपकरण विफलता मामले के उचित विश्लेषण पर जोर दिया। 

जीएम ने गतिशीलता में सुधार से संबंधित महत्वपूर्ण कार्यों की समीक्षा की

जीएम ने गतिशीलता में सुधार से संबंधित महत्वपूर्ण कार्यों की समीक्षा की। कहा कि प्रत्येक महत्वपूर्ण कार्य में विशिष्ट माइल स्टोन निर्धारित किए जाने चाहिए। इन महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे के कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए प्रत्येक माइल स्टोन की प्रगति की निगरानी की जानी चाहिए। महाप्रबंधक ने कार्यदायी संस्थाओं को प्रयागराज-कानपुर खंड में स्वचालित सिग्नलिंग की स्थापना, लंबी लूप लाइनों के निर्माण और चुनार-चोपन रेलखंड पर ट्रेनों की गति बढ़ाने के कार्यों में तेज़ी लाने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी