Corona Lockdown in Prayagraj: कोरोना कर्फ्यू में हो रही चोरियां, व्‍यापारियों ने कहा- दुकानों की सुरक्षा को पुलिस पेट्रोलिंग हो

कोरोना लॉकडाउन में दुकानों में चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। व्‍यापारियों ने पुलिस पेट्रोलिंग तेज करने की मांग की।

Corona Lockdown in Prayagraj अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के मनीष गुप्ता का कहना है कि बाजार बंद होने से रात के सन्नाटे में दुकानों में चोरियों की घटनाएं बढ़ गई हैं। इसे रोकने के लिए पुलिस की मुस्तैदी बेहद जरूरी है।

Brijesh SrivastavaMon, 10 May 2021 01:12 PM (IST)

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लगाया गया लॉकडाउन (कोरोना कर्फ्यू) की अवधि को यूपी सरकार ने बढ़ा दिया है। बढऩे से गैर जरूरी सामानों की दुकानें और प्रतिष्ठान नहीं खुलने पाएंगे। करीब 10 दिनों से दुकानें और प्रतिष्ठान बंद होने से सेंधमारी की घटनाएं हो रही हैं। इसलिए रात में दुकानों की सुरक्षा के लिए पुलिस मुस्तैद रहने और पेट्रोलिंग बढ़ाने की मांग व्यापार मंडल ने की है। 

इन दि सन्‍नाटे में दुकानों के टूट रहे ताले

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के मनीष गुप्ता का कहना है कि बाजार बंद होने से रात के सन्नाटे में दुकानों में चोरियों की घटनाएं बढ़ गई हैं। इसे रोकने के लिए पुलिस की मुस्तैदी बेहद जरूरी है। रायल सरदार का कहना है कि एक सप्ताह कोरोना कर्फ्यू और बढ़ाए जाने से ईद की तैयारियों पर विपरीत असर पड़ेगा। छोटे व्यापारी जो साल भर त्योहार का इंतजार करते हैं और इसी से कमाकर साल भर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं, उनके ऊपर मानो वज्रपात हो गया। 

व्‍यापारियों को कोविड महामारी से बचकर रोजगार करने की सलाह

व्यापार मंडल की ओर से इस महामारी में व्यापारियों को विशेष सचेत रहने की जरूरत बताई गई, क्योंकि उन्हें अपना रोजगार भी करना है और लोगों की जरूरतों को भी पूरा करना है। लोगों के बीच में होने के कारण व्यापारियों में संक्रमण ज्यादा होने का खतरा रहता है। यह वायरस न सिर्फ फेफड़े बल्कि दिमाग, आंखों, नसों, किडनी, नर्वस सिस्टम और त्वचा पर भी हमला कर रहा है। कोरोना से ठीक होने के बाद भी खासकर दिल का दौरा पडऩे के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में व्यापारियों को अधिक सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि लापरवाही के कारण अनेक तरह की दिक्कतें आने की संभावना बढ़ जाती हैं। 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.