दूरदर्शन में नौकरी के नाम पर ठगी, सदमे में प्रतापगढ़ के बेरोजगार युवक ने फांसी लगाकर दी जान

परवेज खान उर्फ पप्पू (36) बेरोजगार था। रोजी-रोटी के लिए प्रयास कर रहा था। इसी दौरान लखनऊ में उसकी मुलाकात एक ऐसे युवक से हो गई जिसने खुद को दूरदर्शन का सेक्शन ऑफिसर बताया। यह भी कि कहा दूरदर्शन में आठ वेकैंसी है

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 07:20 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 07:20 AM (IST)
दूरदर्शन में नौकरी के नाम पर ठगी, सदमे में प्रतापगढ़ के बेरोजगार युवक ने फांसी लगाकर दी जान
लखनऊ के एक युवक के झांसे में आकर आठ लोगों से लिया था पैसा, दबाव पर दी जान

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। नगर के सधईपुर देहात में दूरदर्शन में नौकरी के नाम पर ठगे गए युवक को ऐसा आघात पहुंचा कि सोमवार की सुबह उसने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। इस दौरान उसने सुसाइड नोट में अपने ठगे जाने की बात लिखी है। पुलिस इस मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई करेगी।

लखनऊ में मिला शख्स और दिया नौकरी का झांसा

नगर के वार्ड नंबर चार सधईपुर देहात की पूर्व सभासद सायरा बानो का बड़ा पुत्र परवेज खान उर्फ पप्पू (36) बेरोजगार था। रोजी-रोटी के लिए प्रयास कर रहा था। इसी दौरान लखनऊ में उसकी मुलाकात एक ऐसे युवक से हो गई, जिसने खुद को दूरदर्शन का सेक्शन ऑफिसर बताया। यह भी कि कहा दूरदर्शन में आठ वेकैंसी है। उसने पैसों की व्यवस्था करने पर नौकरी दिलाने का झांसा दे दिया। परवेज ने क्षेत्र के आठ लोगों को नौकरी दिलाने के लिए उनसे 35 लाख रुपये ले लिए और लखनऊ जाकर उस युवक को दे दिये। मगर समय गुजरता लेकिन एक भी शख्स को दूरदर्शन में नौकरी नहीं मिली। ऐसे में जिन लोगों ने रुपया दिया था, वह परवेज पर पैसे का दबाव बनाने लगे।

ठग भी फरार, पैसे वापस करने का था दबाव

दूसरी तरफ नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला आदमी भी फरार हो गया। इस वजह से परवेज बहुत तनाव में रहने लगा। परिवार वाले उसे समझाते मगर वह गुमसुम रहता। सोमवार की सुबह लगभग 10 बजे परवेज अचानक घर के दूसरी मंजिल पर गया। छत के चुल्ले से उसने फांसी लगा ली। दस मिनट बाद उसकी पत्नी कमरे में गई तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। शोर मचने पर आसपास के लोग भी वहां जमा हो गए।। लोग उसे नीचे उतारकर सीएचसी पट्टी ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कुछ देर बाद पहुंची पुलिस ने उसके कपड़ों की तलाशी ली तो जेब से सुसाइड नोट मिला। उसमें परवेज ने खुद के साथ धोखाधड़ी होने और लोगों द्वारा रुपये वापस मांगने का दबाव डालने से तनाव की स्थिति में आकर जान देने की बात लिखी थी। सुसाइड नोट में ठगने वाले व्यक्ति का मोबाइल नंबर लिखा है। कोतवाली इंचार्ज वजीउल्ला खान ने बताया कि आगे की कार्रवाई परिजनों की तहरीर के आधार पर की जाएगी।

chat bot
आपका साथी