माफिया अतीक अहमद की जमीन पर बालू का अवैध भंडारण और बिक्री, प्रयागराज में एसडीएम ने मारा छापा

छापा मारकर एसडीएम सदर ने अवैध भंडारण पकड़ा तो बेचने वाले फरार हो गए। इस मामले में धूमनगंज थाने में बालू का अवैध भंडारण करने और बेचने के आरोप में कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। साथ ही उस बालू को धूमनगंज पुलिस की सुपुर्दगी में दिया गया

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 05:38 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 05:38 PM (IST)
माफिया अतीक अहमद की जमीन पर बालू का अवैध भंडारण और बिक्री, प्रयागराज में एसडीएम ने मारा छापा
कालिंदीपुरम में जागृति विहार अपार्टमेंट के पीछे एसडीएम को मिला बालू का भंडार

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। शहर पश्चिमी इलाके के कालिंदीपुरम में जागृति विहार अपार्टमेंट के पीछे माफिया अतीक और पीडीए की जमीन पर बालू का अवैध भंडारण कर बेचा जा रहा था। जानकारी मिलने पर वहां छापा मारकर एसडीएम सदर ने अवैध भंडारण पकड़ा तो बेचने वाले फरार हो गए। इस मामले में धूमनगंज थाने में बालू का अवैध भंडारण करने और बेचने के आरोप में कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। साथ ही उस बालू को धूमनगंज पुलिस की सुपुर्दगी में दिया गया है।

छापेमारी होने पर भाग गए बालू बेच रहे लोग

बालू के अवैध भंडारण और बिक्री की शिकायत पर एसडीएम सदर विवेक चतुर्वेदी ने कालिंदीपुरम कालोनी में जागृति विहार अपार्टमेंट के पीछे छापा मारा। वहां पहुंचे तो देखा कि बड़े पैमाने पर बालू का भंडारण करक अवैध रूप से बिक्री की जा रही है। प्रशासन की टीम को देखते ही बालू माफिया मौके से फरार हो गए। एसडीएम ने मौके पर खनन और राजस्व की टीम को बुलाया। इन टीमों ने जांच करके बताया यहां पर बालू के 11 ढेर लगाए गए हैं। यह बालू 986 धन मीटर है। लाखों रुपये का यह बालू है। इसके भंडारण और बिक्री के लिए खनन विभाग से अनुमति भी नहीं ली गई है। माफिया अतीक अहमद और उसके गुर्गे की जमीन के अलावा पीडीए की खाली पड़ी जमीन पर बालू रखा गया था। यहां पर पीडीए की जमीन पर कब्जा कर बालू बेचने का धंधा किया जा रहा था। खान अधिकारी महेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि बालू को सीज कर धूमनगंज पुलिस की सुपुर्दगी में दे दिया गया है। इसका भंडारण और बिक्री करने वालों के खिलाफ धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होंने बताया कि इस तरह जहां भी बालू का अवैध कारोबार किया जा रहा है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। और भी कई स्थानों से ऐसी शिकायत मिली है जहां पर गोपनीय जानकारी जुटाने के बाद छापेमारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी