प्रयागराज के यमुनापार में भू-माफिया जमीनों पर कर रहे कब्जा, बोले व्यापारी नेता

वरिष्ठ व्यापारी नेता सतीश केसरवानी एवं जनहित संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष प्रमिल केसरवानी ने कहा कि यमुनापार क्षेत्र में भू-माफिया द्वारा व्यापारियों एवं आम नागरिकों की जमीन पर जबरदस्ती अवैध कब्जा करके निर्माण किया जा रहा है और इसमें स्थानीय पुलिस-प्रशासन की भी साठगांठ है

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 01:35 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 01:35 PM (IST)
प्रयागराज के यमुनापार में भू-माफिया जमीनों पर कर रहे कब्जा, बोले व्यापारी नेता
भू-माफिया द्वारा व्यापारियों एवं आम नागरिकों की जमीन पर जबरदस्ती अवैध कब्जा करके निर्माण किया जा रहा

प्रयागराज, जेएनएन। जनपद में यमुनापार इलाके के खीरी में खपटिहा गांव से गुजरे दशकों पुराने नाले को पाटकर वहां प्लाटिंग कराने की कोशिश में एसडीएम की संदिग्ध भूमिका का मामला प्रशासनिक अधिकारियों की जांच में फंसा है। इस मामले में प्रशासनिक मिलीभगत साफ दिखने के बावजूद आला अधिकारियों के स्तर से कठोर कार्रवाई नहीं की गई है। इस मसले पर जनहित संघर्ष समिति उत्तर प्रदेश एवं व्यापारियों की बैठक समिति कार्यालय में हुई जिसमें वरिष्ठ व्यापारी नेता सतीश केसरवानी एवं अध्यक्षता कर रहे समिति के प्रदेश अध्यक्ष प्रमिल केसरवानी ने कहा कि यमुनापार क्षेत्र में भू-माफिया द्वारा व्यापारियों एवं आम नागरिकों की जमीन पर जबरदस्ती अवैध कब्जा करके निर्माण किया जा रहा है और इसमें स्थानीय पुलिस-प्रशासन की भी साठगांठ है।

व्यापारी समाज को भी उतरना पड़ेगा सड़क पर

इस बारे में जिला एवं पुलिस प्रशासन को कई बार जानकारी दी गई लेकिन, प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। प्रमिल और सतीश का कहना था कि इससे मालूम होता है कि जिला एवं पुलिस प्रशासन का भी इन भू-माफिया को संरक्षण प्राप्त है। चेतावनी दी गई कि व्यापारियों की जमीन वापस नहीं दिलाई गई तो व्यापारी समाज सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगा। बैठक का संचालन कुलदीप चौरसिया ने किया। इस मौके पर व्यापारी नेता शिव कुमार वैश्य, राजीव कृष्ण श्रीवास्तव, जय कृष्ण गुप्ता, बसंत लाल आजाद, संतोष पनामा आदि मौजूद थे।

न्यायिक जांच की उठी मांग

प्रयागराज : फाफामऊ क्षेत्र में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के बाद पूरे परिवार की हत्या किए जाने के मामले को लेकर अपना दल कमेरावादी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता शनिवार को मृतकों के घर पहुंचे। प्रदेश सचिव मो. इश्तियाक ने मृतकों के स्वजनों को सांत्वना देते हुए न्यायिक जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार घटना हुई है, उससे यह साबित होता है कि प्रदेश में अपराधी बेलगाम हो चुके हैं। बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल, उपाध्यक्ष डा. पल्लवी पटेल एवं महासचिव पंकज निरंजन के निर्देश पर प्रतिनिधिमंडल ने पहुंचकर घटना की जानकारी ली है। इसकी रिपोर्ट शीर्ष नेतृत्व को भेजी जाएगी। इस दौरान दिलीप पटेल, अजय पटेल, गगन प्रकाश यादव आदि रहे।

chat bot
आपका साथी