विदाई समारोह में दूल्हे की तरह घोडे़ पर सवार दरोगा जी भूले कोविड गाइड लाइन, कौशांबी में सीओ को दी गई जांच

तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के साथ ही सब इंस्पेक्टर हरिश्चंद्र सोमवार 31 मई को रिटायर भी हो गए। ऐसे में मंगलवार को कड़ा धाम के लोगों ने उनके लिए विदाई समारोह आयोजित किया। उनके लिए सजावटी घोड़े और ढोल-नगाडे़ का इंतजाम किया गया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 01:18 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 01:18 PM (IST)
विदाई समारोह में दूल्हे की तरह घोडे़ पर सवार दरोगा जी भूले कोविड गाइड लाइन, कौशांबी में सीओ को दी गई जांच
घोड़े पर सवार दरोगा महामारी से बचाव के नियमों की धज्जियां उड़ती देखते और मुस्कुराते हुए सबका आभार जताते रहे।

प्रयागराज, जेएनएन। दूल्हे राजा की तरह घोड़े पर विदाई के चक्कर में दरोगा जी भूल गए कि कोरोना महामारी का दौर है और कोविड गाइड लाइन का पालन करना और कराना भी उनकी ही जिम्मेदारी है। कौशांबी के कड़ा में विदाई समारोह में भीड़ उमड़ी और घोड़े पर सवार दरोगा जी महामारी से बचाव के नियमों की धज्जियां उड़ती देखते और मुस्कुराते हुए सबका आभार जताते रहे। वीडियो वायरल होने पर अब दरोगा की इस लापरवाही की जांच शुरू हो गई है। संभावना तो यह भी है कि कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के दायित्व की अनदेखी करने पर दरोगा के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही महामारी अधिनियम का मुकदमा भी लिखा जाएगा।

फूलों की माला पहनकर घोडे़ पर घूमे कड़ा धाम 

कौशांबी में कड़ा धाम थाने की पुलिस चौकी है शीतला धाम। सब इंस्पेक्टर हरिश्चंद्र ओझा को करीब तीन साल पहले यहां का चौकी प्रभारी तैनात किया गया था। तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के साथ ही सब इंस्पेक्टर हरिश्चंद्र सोमवार 31 मई को रिटायर भी हो गए। ऐसे में मंगलवार को कड़ा धाम के लोगों ने उनके लिए विदाई समारोह आयोजित किया। उनके लिए सजावटी घोड़े और ढोल-नगाडे़ का इंतजाम किया गया। फूलों की माला पहनकर रिटायर हुए दरोगा जी घोडे़ पर सवार हुए तो उन्हें विदा करने के लिए आसपास के लोग जमा हो गए। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कहर से जूझने की वजह से शासन- प्रशासन द्वारा दो गज से भी ज्यादा शारीरिक दूरी बनाए रखने और मास्क लगाने पर जोर दिया जा रहा है लेकिन इस  नियम का पालन कराने की अब तक जिम्मेदारी निभाते रहे दरोगा हरिश्चंद्र को विदाई की खुशी में कुछ ध्यान नहीं रहा। रिटायर हुए दरोगा को घोड़े पर कड़ा धाम में घुमाया गया। घोड़े के साथ आसपास के लोगों की भीड़ बनी रही।

विदाई समारोह में दूसरे दरोगा और सिपाही भी बने रहे बेपरवाह

इस विदाई समारोह के वीडियो में कड़ा धाम थाने के दूसरे दरोगा और सिपाही भी दिख रहे हैं। वे भी कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के प्रति बेपरवाह रहे। घोड़े पर सवार दरोगा ने मास्क तो लगा रखा था लेकिन वीडियो में दिख रहा है कि ज्यादातर वक्त मास्क दरोगा के नाक और मुंह से नीचे रहा। विदाई देने के लिए जुटे ज्यादातर लोग भी मास्क नहीं लगाए थे। लोग वीडियो बनाते रहे। दरोगा जी मुस्कुराते रहे। और इस विदाई जुलूस के आगे चल रहे दूसरे दरोगा और सिपाही भी कोरोना संकट के दौर में बरती जा रही घोर लापरवाही का तमाशा देखते रहे। 

सीओ सिराथू को दी गई है जांच

रिटायर दरोगा की विदाई समारोह के वायरल वीडियो में कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ते देख पुलिस अधिकारी भी सन्न रह गए। कौशांबी के एएसपी समरबहादुर ने कहा कि दरोगा की विदाई समारोह में कोविड से बचाव का पालन नहीं करने की बात सामने आई है। इस घटनाक्रम की जांच सीओ सिराथू को सौंप दी गई है।

chat bot
आपका साथी