शराब के लिए पैसे न दिए तो पिता की ईंट से कूचकर हत्या

होलागढ़ थाना क्षेत्र के गुलाम का पूरा मुकुंदपुर गांव में शनिवार देर रात राम कुमार सरोज (63) की ईंट से सिर कूचकर हत्या कर दी गई। रविवार सुबह जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की और फिर उसे पुलिस को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि वह नशे का आदी है। शराब के लिए रुपये न देने पर पिता को ईंट से कूच कर मार डाला। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त ईंट को बरामद कर लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 01:25 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 01:25 AM (IST)
शराब के लिए पैसे न दिए तो पिता की ईंट से कूचकर हत्या
शराब के लिए पैसे न दिए तो पिता की ईंट से कूचकर हत्या

दहियावां/प्रयागराज : होलागढ़ थाना क्षेत्र के गुलाम का पूरा मुकुंदपुर गांव में शनिवार देर रात राम कुमार सरोज (63) की ईंट से सिर कूचकर हत्या कर दी गई। रविवार सुबह जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की और फिर उसे पुलिस को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि वह नशे का आदी है। शराब के लिए रुपये न देने पर पिता को ईंट से कूच कर मार डाला। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त ईंट को बरामद कर लिया गया।

गुलाम का पूरा मुकुंदपुर गांव के रहने वाले राम कुमार सरोज किसान थे। शनिवार की रात खाना खाकर घर के बाहर बने मड़हे में चारपाई पर सो रहे थे। देर रात ईंट से उनका सिर कूच दिया गया। मौके पर ही राम कुमार की मौत हो गई। रविवार सुबह घरवाले सो कर उठे और चारपाई पर उनकी लाश देखी तो हतप्रभ रह गए। परिवार के सदस्य रोने-बिलखने लगे। पलभर में लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पाकर एसपी गंगापार अभिषेक अग्रवाल, सीओ अमिता सिंह, एसओ अमित कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। स्वजनों ने बताया कि उनकी किसी से कोई रंजिश नहीं है। पुलिस ने जांच शुरू की तो इसमें किसी करीबी द्वारा ही घटना किया जाना प्रतीत हुआ। पुलिस ने मृतक के बड़े पुत्र राजेश सरोज से पूछताछ की तो वह गोलमोल जवाब देने लगा। जिस पर उस पर संदेह गहरा गया। थाने लाकर उससे फिर पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि वह नशे का आदी है। उसके पिता उसे रुपये नहीं देते थे। शनिवार देर शाम वह रुपये मांग रहा था, जिस पर पिता ने उसे फटकार लगाई थी। एक भी रुपये न देने की बात कहते हुए संपत्ति से भी बेदखल करने की धमकी दी थी। इसे लेकर उसने पिता की हत्या करने की ठान ली। देर रात वह अपने कमरे से निकला और सो रहे पिता का सिर ईंट से कूच दिया। इसके बाद घर के पीछे खंडरनुमा मकान में ईंट फेंक दी। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त ईंट को बरामद कर लिया। घटना के समय जो कपड़े आरोपित ने पहन रखे थे, उसे भी बरामद किया गया। इसमें खून के छींटे थे।

नोएडा में रहता है छोटा बेटा

रामकुमार की चार बेटी और दो बेटा हैं। छोटा बेटा नोएडा में रहता है। उसे घटना की जानकारी मिली तो वह वहां से रवाना हो चुका है। वहीं, रामकुमार की बेटियों की रो-रो कर हालत खराब है। राजेश की गिरफ्तारी के बाद परिवार के लोगों के साथ ही गांववाले भी हतप्रभ हैं। किसी ने सोचा भी नहीं था कि राजेश नशे के लिए अपने पिता की हत्या कर सकता है।

chat bot
आपका साथी