प्रयागराज में बिना मास्क के दिखे व्यापारी तो बंद हो जाएगी दुकान, सभी थाना और चौकी प्रभारियों को मिला फरमान

मुख्य बाजारों में तो दुकानदार कोरोना गाइड लाइन का पालन कर रहे हैं लेकिन फुटपाथ और मुहल्लों में दुकान चलाने वाले कुछ दुकानदार अभी भी लापरवाही बरत रहे हैं। ये मास्क तो रखे रहते हैं लेकिन उसे लगाते नहीं। पुलिस को देखा तो तत्काल मास्क उठाकर लगा लिया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:00 AM (IST)
प्रयागराज में बिना मास्क के दिखे व्यापारी तो बंद हो जाएगी दुकान, सभी थाना और चौकी प्रभारियों को मिला फरमान
अगर बिना मास्क के मिले तो उनकी दुकानें बंद कराई जाएंगी। मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। मुख्य बाजारों के साथ ही गलियों में भी दुकानदार अगर बिना मास्क के मिले तो उनकी दुकानें बंद कराई जाएंगी। मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा, साथ ही जुर्माना भी वसूला जाएगा।

मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई का है आदेश

मुख्य बाजारों में तो दुकानदार कोरोना गाइड लाइन का पालन कर रहे हैं, लेकिन फुटपाथ और मुहल्लों में दुकान चलाने वाले कुछ दुकानदार अभी भी लापरवाही बरत रहे हैं। ये मास्क तो रखे रहते हैं, लेकिन उसे लगाते नहीं। पुलिस को देखा तो तत्काल मास्क उठाकर लगा लिया। लेकिन अब इनकी यह चालाकी नहीं चलेगी। पुलिसकर्मी सादे वर्दी में मुहल्लों में निरीक्षण को निकलेंगे। इस दौरान जो भी दुकानदार बिना मास्क के मिला, उस पर जुर्माना लगाया जाएगा। कोरोना महामारी अधिनियम के तहत उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी दुकान बंद कराई जाएगी। ऐसे दुकानदारों की दुकानें दोबारा तभी खुलेंगी, जब वे मास्क लगाने की बात लिखकर देंगे। इसी तरह फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले एक बार भी बिना मास्क के पकड़े गए तो दोबारा उनकी दुकान वहां नहीं लगेगी। इसके लिए एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने सभी थाना और चौकी प्रभारियों को सख्त निर्देश दिया है। उन्होंने मुहल्लों की गलियों में निरंतर भ्रमण की बात कही है।

मेडिकल चौराहे पर गाइड लाइन की उड़ रहीं धज्जियां

मेडिकल चौराहे के पास स्थित एक निजी अस्पताल के सामने कई चाय-पान की दुकान सुबह से ही खुल जाती हैं। फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले ये दुकानदार खुलेआम कोरोना संक्रमण के तहत जारी गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाते दिखते हैं। न मास्क लगाते हैं और न ही यहां कोई फिजिकल डिस्टेंङ्क्षसग नजर आती है। हाथ भी सैनिटाइज नहीं करते। पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के दौरान इन सभी की दुकानों को हटवा दिया गया था, लेकिन थोड़ी ढील मिलते ही इनकी दुकानें फिर से गुलजार होने लगीं।

chat bot
आपका साथी