कोरोनो वायरस संक्रमण से मुकाबले के लिए स्वच्छता आवश्‍यक है, साफ-सफाई पर दें विशेष ध्‍यान

गंगा विचार मंच की प्रांत संयोजक अनामिका चौधरी ने लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर भी चिंता जताई। कहा कि इस विपदा से निपटने का एक मात्र तरीका है कि बचाव के सभी उपाय अपनाएं। मास्क जरूर लगाएं हाथ भी धुलते रहें। भीड़ में कदापि न जाएं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 12:36 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 12:36 PM (IST)
कोरोनो वायरस संक्रमण से मुकाबले के लिए स्वच्छता आवश्‍यक है, साफ-सफाई पर दें विशेष ध्‍यान
गंगा विचार मंच की प्रांत संयोजक अनामिका चौधरी ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सुझाव दिए हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस से लडऩे के लिए जरूरी है कि हम अपने आसपास साफ-सफाई रखें। पर्यावरण को भी शुद्ध रखने का प्रयास करें। यदि ऐसा कर पाएंगे तो ही हम अपनी और अपने बच्चों की सेहत ठीक रख सकेंगे। यह कहना है गंगा विचार मंच की प्रांत संयोजक अनामिका चौधरी का। 

अनामिका चौधरी प्रयागराज में स्वयंसेवकों को संबोधित कर रही थीं। दशाश्वमेध घाट व गंगोली शिवाला पर उन्‍होंने सफाई अभियान भी चलाया। इस दौरान बड़ी मात्रा में कूड़ा-करकट व पालीथिन हटाई गई। सभी से आग्रह किया गया कि नदी के किनारे पॉलीथिन का प्रयोग करने से बचें। यदि हम नहीं सुधर तो हमारी नदियों का अस्तित्व खत्म हो जाएगा। यदि नदिया खत्म हो गईं तो हमारी समूची सभ्यता खत्म हो जाएगी। 

मास्क लगाते रहें हाथ भी धुलते रहें

गंगा विचार मंच की प्रांत संयोजक अनामिका चौधरी ने लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर भी चिंता जताई। कहा कि इस विपदा से निपटने का एक मात्र तरीका है कि बचाव के सभी उपाय अपनाएं। मास्क जरूर लगाएं, हाथ भी धुलते रहें। भीड़ में कदापि न जाएं। शारीरिक दूरी बना कर रहे। जहां रहे वहां स्वच्छता को ही मूल मंत्र माने। इस दौरान लोगों को मास्क भी बांटा गया। 

प्याऊ लगाने का आह्वान

गंगा विचार मंच की प्रांत संयोजक ने सभी से आग्रह किया कि गर्मी बढऩे के साथ साथ अपने आसपास प्याऊ भी रखें। जिससे लोगों को पानी के लिए न भटकना पड़े। इस मौके पर श्याम बहादुर, देव नारायण, सुमन बाला, सोमनाथ मिश्रा, दादा, अन्नू, वाशू यादव, अरुण भटनागर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी