पति को पुलिस ने उठाया, पीड़िता ने दी कोर्ट में अर्जी

जासं प्रयागराज स्थानीय पुलिस को जानकारी दिए बिना मध्य प्रदेश पुलिस कटरा निवासी अजय चौरसिया को उठा ले गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2021 09:16 PM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2021 09:16 PM (IST)
पति को पुलिस ने उठाया, पीड़िता ने दी कोर्ट में अर्जी
पति को पुलिस ने उठाया, पीड़िता ने दी कोर्ट में अर्जी

जासं, प्रयागराज : स्थानीय पुलिस को जानकारी दिए बिना मध्य प्रदेश पुलिस कटरा निवासी अजय चौरसिया को उठा ले गई। इसकी जानकारी घरवालों को उस वक्त हुई जब अजय ने पत्नी प्रियंका को फोन करके बताया कि वह मध्य प्रदेश में है और खुद पुलिस बताने वाले शख्स एक होटल के कमरे में बंद किए हुए हैं। तब पीड़िता ने कर्नलगंज पुलिस को सूचना दी, लेकिन कार्रवाई न होने पर कोर्ट में अर्जी दाखिल की है।

मामला यह है कि कर्नलगंज थाना क्षेत्र के बीके बनर्जी मार्ग नया कटरा निवासी अजय चौरसिया कारोबार करते हैं। उनकी पत्नी प्रियंका का कहना है कि मंगलवार रात उनके पति अजय हाईकोर्ट हनुमान मंदिर पर दर्शन करने के लिए गए थे। इसके बाद वापस नहीं लौटे। फोन पर बात हुई तो पता चला कि वह मप्र स्थित सुहागी पहाड़ के पास एक ढाबे पर हैं। फिर बात हुई तो बताया कि कार सवार युवक उसे सिविल लाइंस से उठाकर ले गए हैं और खुद को मप्र पुलिस का इंस्पेक्टर व दूसरे कर्मचारी बता रहे हैं। अनहोनी की आशंका पर परेशान प्रियंका ने कर्नलगंज थाने में तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया। तब उन्होंने अधिवक्ता विकास गुप्ता की मदद से सीजेएम कोर्ट में अर्जी दाखिल की। अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि मप्र पुलिस ने स्थानीय पुलिस को इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी। साथ ही गिरफ्तारी का कारण भी नहीं बताया। इतना ही नहीं, मजिस्ट्रेट के सामने ट्रांजिट रिमांड के लिए भी नहीं पेश किया गया। अदालत ने मामले को सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है।

दुष्कर्म के मुकदमे में फरार फौजी के खिलाफ मुकदमा

प्रयागराज : दुष्कर्म के मुकदमे में फरार चल रहे फौजी मोहित पांडेय के खिलाफ कर्नलगंज थाने में एक और मुकदमा हो गया है। मामले की विवेचना कर रहे दारोगा हर्षवीर सिंह की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज हुई है। आरोपित बहराइच जिले के पयागपुर थाना क्षेत्र स्थित रघुरामपुर जैमोरा गांव का रहने वाला है। पुलिस का कहना है कि अभियुक्त के खिलाफ कानपुर की एक युवती ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोप में बीते साल मुकदमा कायम कराया था। युवती कटरा इलाके में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करती थी, तभी उनके बीच दोस्ती हुई थी। इंस्पेक्टर कर्नलगंज विनीत सिंह का कहना है कि मोहित के विरुद्ध गैरजमानती वारंट जारी हो चुका है। कुर्की की नोटिस भी चस्पा की जा चुकी है, लेकिन अब तक उसने कोर्ट में सरेंडर नहीं किया है। अब कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने के आरोप में उसके विरुद्ध एफआइआर की गई है।

chat bot
आपका साथी