मेजबान इलाहाबाद को दो खिताब, अब दो में होगी जंग

64वीं प्रदेश स्तरीय विद्यालयीय खो-खो प्रतियोगिता के चौथे दिन मंगलवार को मेजबान इलाहाबाद ने दो खिताब अपने नाम किया। अब अंडर-19 के बालक और अंडर-14 के बालिका वर्ग में इलाहाबाद का मुकाबला होना है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 16 Oct 2018 12:40 PM (IST) Updated:Tue, 16 Oct 2018 12:47 PM (IST)
मेजबान इलाहाबाद को दो खिताब, अब दो में होगी जंग
मेजबान इलाहाबाद को दो खिताब, अब दो में होगी जंग

इलाहाबाद : सीएवी इंटर कालेज मैदान पर खेली जा रही 64वीं प्रदेश स्तरीय विद्यालयीय खो-खो प्रतियोगिता के चौथे दिन मंगलवार को मेजबान इलाहाबाद ने अंडर-19 बालिका और अंडर-14 बालक वर्ग पर कब्जा लिया है। अंडर-19 के बालक और अंडर-14 के बालिका वर्ग में इलाहाबाद का मुकाबला होना है। दोपहर में मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी और उच्च न्यायालय के अपर महा अधिवक्ता नीरज त्रिपाठी खिलाडिय़ों को पुरस्कृत करेंगे।
  मंगलवार को अंडर-19 बालिका वर्ग में इलाहाबाद ने वाराणसी को 10-4 से पराजित करके खिताब अपने नाम किया। अंडर-14 बालक वर्ग में इलाहाबाद ने गोरखपुर को एक तरफा मैच में एक पाली छह अंक से पराजित किया। सोमवार को खेले गए अंडर-19 के सीनियर बालक वर्ग के पहले सेमीफाइनल मैच में इलाहाबाद ने अलीगढ़ को एक तरफा मैच में एक पाली आठ अंक और दूसरे सेमीफाइनल में गोरखपुर ने वाराणसी को पांच अंक से पराजित करके फाइनल में जगह बनाई थी।
 बालिका वर्ग के पहले सेमीफाइनल में इलाहाबाद ने गोरखपुर को एक पाली चार अंक और दूसरे सेमीफाइनल में वाराणसी ने मुरादाबाद को सात अंक से पराजित करके अंतिम दो में स्थान बनाया था। अंडर-14 बालिका वर्ग में पहले सेमीफाइनल में इलाहाबाद ने वाराणसी को नौ अंक और दूसरे सेमीफाइनल में बेसिक ने गोरखपुर को पांच अंक से हराया था। बालक वर्ग के पहले सेमीफाइनल में गोरखपुर ने वाराणसी को तीन अंक और दूसरे सेमीफाइनल में इलाहाबाद ने आजमगढ़ को एक पाली पांच अंक से हराकर अंतिम दो में स्थान पक्का किया था। प्रतियोगिता के अंतिम दिन अंडर-19 बालक वर्ग के फाइनल में इलाहाबाद का मुकाबला गोरखपुर और अंडर-14 बालिका वर्ग में इलाहाबाद का मैच बेसिक से होना है। चार दिवसीय प्रतियोगिता में 18 मंडल और बेसिक की टीम के 500 से अधिक खिलाडिय़ों ने प्रतिभाग लिया।

chat bot
आपका साथी