कौशांबी में ट्रेन पर चढ़ते समय पैर फिसलने से कानपुर में तैनात होमगार्ड की मौत, चचेरा भाई घायल

कानपुर के होमगार्ड की कौशांबी में दिल्‍ली-हावड़ा रेलमार्ग पर ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। वह अपने चचेरे भाई के साथ सुजातपुर रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेन में सवार होने जा रहा था। पैर फिसलने से ट्रेन की चपेट में आ गया।

Brijesh SrivastavaMon, 02 Aug 2021 01:10 PM (IST)
ट्रेन की चपेट में आने से होमगार्ड की मौत के बाद रेलवे पुलिस व जुटे लोग।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के कौशांबी जनपद में हादसे में एक होमगार्ड की मौत हो गई। कोखराज थाना क्षेत्र के सुजातपुर रेलवे स्टेशन पर सोमवार की सुबह दुर्घटना हुई। प्रयागराज से कानपुर की ओर जा रही ट्रेन पर चढ़ते समय होमगार्ड का पैर फिसल गया। इससे वह पटरियों पर गिर गया और ट्रेन से कटकर मौत हो गई। उसे बचाने के प्रयास में होमगार्ड का चचेरा भाई भी जख्‍मी हो गया। रेलवे पुलिस ने घायल को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया।

कोखराज स्थित अपने ननिहाल आया था होमगार्ड

कानपुर जनपद के थाना महाराजपुर के नंबर खेड़ा गांव का रहने वाला 42 वर्षीय नरेंद्र कुमार पुत्र रामस्वरूप कानपुर जनपद में होमगार्ड के पद पर कार्यरत था। वह अपने चचेरे भाई रोहित कुमार पुत्र जयकरन यादव के साथ रविवार को अपने ननिहाल आया था। उसका ननिहाल कोखराज थाना क्षेत्र के मनमऊ गांव में है। सोमवार की सुबह वे अपने घर जाने के लिए ननिहाल से निकले। कोखराज थाना क्षेत्र के सुजातपुर रेलवे स्टेशन पर दोनों पहुंचे। सुबह के करीब साढ़े सात बज रहे थे। प्रयागराज की ओर से पैसेंजर मेमो ट्रेन सुजातपुर रेलवे स्‍टेशन पहुंची।

चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में हुआ हादसा

ट्रेन स्‍टेशन पर आ चुकी थी। नरेंद्र कुमार और रोहित कुमार ने जल्‍दी टिकट खरीदकर ट्रेन में चढ़ने लगे। इसी दौरान ट्रेन चलने लगी जिससे दोनों हड़बड़ा गए। ट्रेन में चढ़ने के दौरान दोनों के पैर फिसल गए और ट्रेन की चपेट में आ गए। नरेंद्र की मौके पर मौत हो गई जबकि रोहित घायल हो गया। ट्रेन के जाने के बाद रेलवे पुलिस ने घायल रोहित को अस्‍पताल में भर्ती कराया।

करंट लगने से खंभे से गिरा बिजली संविदा कर्मी

प्रयागराज के नैनी थाना इलाके में करंट लगने से संविदाकर्मी पोल से गिरकर घायल हो गया। साथी अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने प्राथिमक उपचार कर घर भेज दिया। परेरहाट उपकेंद्र पर तैनात संविदा कर्मचारी विश्वजीत लिप्टन कंपनी के समीप फाल्ट ठीक कर रहा था। उसी समय करंट की चपेट में आ गया।

यमुना में कूदा युवक, नाविकों ने बचाया

प्रयागराज में पुराने रेलवे पुल से हिमांशु केसरवानी नामक युवक ने गंगा में छलांग लगा दिया। गनीमत रही कि यमुना में कूदते ही उस पर नाविकों की नजर पड़ गई और उसे जिंदा बचा लिया गया। सूचना पर पहुंची कीडगंज पुलिस हिमांशु को अस्पताल में भर्ती कराया और फिर घरवालों को बुलाकर उन्हें सुपुर्द कर दिया। पुलिस का कहना है कि राजा का हाता मुट्ठीगंज निवासी हिमांशु पुत्र सतीश ने आत्महत्या का प्रयास क्यों किया, यह साफ नहीं हो सका है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.