Tokyo Olympics : पिता ने बढ़ाया हौसला तो पूरा हो रहा निशा और गुरजीत कौर का ओलंपिक में खेलने का सपना

गुरजीत कौर और निशा क्रमश डीआरएम कार्यालय में वरिष्ठ लिपिक और डीआरएम कार्यालय में ही वाणिज्य विभाग में वरिष्ठ लिपिक हैं। इन्होंने वर्ष 2016 में रेलवे की जॉब ज्वाइन की है। गुरजीत बेहतरीन ड्रैग फ्लिकर और निशा की पहचान मिडफील्डर के रूप में होती है।

Ankur TripathiSat, 19 Jun 2021 07:10 AM (IST)
एनसीआर की गुरजीत व निशा का टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय महिला हाकी टीम में चयन

प्रयागराज, जेएनएन। पिता के हिम्मत देने और हौसला बढ़ाने की बदौलत उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) की दो महिला खिलाडिय़ों का चयन टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय महिला हाकी टीम में हो सका है। गुरजीत कौर और निशा क्रमश: डीआरएम कार्यालय में वरिष्ठ लिपिक और डीआरएम कार्यालय में ही वाणिज्य विभाग में वरिष्ठ लिपिक हैं। इन्होंने वर्ष 2016 में रेलवे की जॉब ज्वाइन की है। गुरजीत बेहतरीन ड्रैग फ्लिकर और निशा की पहचान मिडफील्डर के रूप में होती है।

पिता ने कभी कोई कमी नहीं महसूस होने दी

अमृतसर (पंजाब) के अजनाल गांव की गुरजीत बताती हैं कि देश में पहली बार कोरोना ने दस्तक दी तो ग्राउंड जाना नहीं होता था। धीरे-धीरे हालात सुधरे तो सेंटर में प्रैक्टिस शुरू की। गुरजीत ने बताया कि पिता सरदार सतनाम सिंह किसान और माता हरजिंदर कौर गृहणी हैं। बचपन से ही मेरा सपना अंतरराष्ट्रीय फलक पर शानदार प्रदर्शन कर देश का नाम रौशन करना था। अब वह पूरा होता दिख रहा है। इसके लिए पिता ने कभी कोई कमी नहीं महसूस होने दी। हमेशा हौसला बढ़ाया।

हमेशा हिम्मत दी और प्रेरित किया पिता ने

सोनीपत (हरियाणा) की निशा बताती हैं कि पिता सोहराब टेलर और माता महरून गृहणी हैं। बताया कि रिश्तेदारों को मेरा स्पोट्र्स में जाना अच्छा नहीं लगाता था। लेकिन, पिता ने हमेशा हिम्मत दी और आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। फिलहाल निशा और गुरजीत को बेंगलुरू स्थित स्पोट्र्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में प्रैक्टिस कराई जा रही है। दोनों खिलाडिय़ों का कहना है कि रेलवे की कोच पुष्पा श्रीवास्तव के प्रयास से यह संभव हुआ।

रेलवे के अफसरों ने दी बधाई

डीआरएम मोहित चंद्रा, एडीआरएम अजीत कुमार सिंह, अतुल गुप्ता, अमित मिश्र व मंडल क्रीड़ा अधिकारी रवि पटेल, खेल सचिव (कोच) पुष्पा श्रीवास्तव, सीनियर डीसीएम अंशु पांडेय व विपिन सिंह, वरिष्ठ मंडल काॢमक अधिकारी राजेश कुमार शर्मा समेत मंडल के अन्य अधिकारियों ने दोनों खिलाडिय़ों को बधाई दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.