हाईकोर्ट बार एसोसिएशन एक अप्रैल 2021 के बाद दिवंगत हुए अधिवक्ताओं के आश्रितों को देगा 5 लाख रुपये

कोरोना वायरस महामारी संक्रमण के चलते इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के लगभग 30 से अधिक वकीलों की इस बीच मौत हो गयी है । वकीलों के लगातार मौत को लेकर बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी ने उक्त निर्णय लिया है

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:45 PM (IST)
हाईकोर्ट बार एसोसिएशन एक अप्रैल 2021 के बाद दिवंगत हुए अधिवक्ताओं के आश्रितों को देगा 5 लाख रुपये
इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के दिवंगत वकीलों के यहाँ से इसके लिए जरूरी पत्रजात उपलब्ध करा लिया गया है ।

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी ने एक प्रस्ताव पारित कर आम सहमति से निर्णय लिया है कि एकअप्रैल 2021 के बाद दिवंगत हुए सभी वकीलों के आश्रितों/ परिजनों अथवा नामित को  5 लाख रूपए की आर्थिक सहायता बार एसोसिएशन देगी। बार एसोसिएशन के दिवंगत  वकीलों के यहाँ से इसके लिए जरूरी पत्रजात उपलब्ध करा लिया गया है ।

दिवंगत अधिवक्ताओं  को श्रद्धांजलि अर्पित

बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी ने दिवंगत अधिवक्ताओं  को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा उनके  परिजनों को इस दुःख को सहन करने  की ईश्वर से प्रार्थना की। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी ने यह भी प्रस्ताव पारित कर निर्णय लिया है कि कोरोना से पीड़ित अधिवक्ता जो हास्पीटल में भर्ती होकर उपचार करा रहे हैं , उन्हें पूर्व की भांति तत्काल  चिकित्सा सुविधा मुहैया कराया जाएगा।

प्रयागराज प्रशासन हाईकोर्ट के आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करे

कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय यह भी लिया गया बार एसोसिएशन के वे अधिवक्ता जो अस्पताल में  भर्ती/ इलाज करा रहे हैं,  वे अपना डिटेल्स  बार एसोसिएशन के इस मोबाइल नम्बर 9450613890 अथवा 7785804544 पर  भेजे  ताकि उन्हें आर्थिक सहयोग आरटीजीएस के मार्फत  दिया जा सके। विवरण में उन्हें  अपना नाम , पंजीकरण संख्या,  बैंक डिटेल्स, आईईएफसी कोड, बार एसोसिएशन का कम्प्यूटर  क्रमांक लिखकर उक्त मोबाइल नम्बर में से  किसी एक पर भेजना होगा। बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी ने यह भी  प्रस्ताव पारित किया है कि प्रयागराज प्रशासन जनहित याचिका में पारित हाईकोर्ट के आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करे तथा वैवाहिक स्थलों व स्कूलों को मरीजों के इलाज के लिए तैयार रखे।

 मालूम हो कि कोरोना संक्रमण  के चलते इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के लगभग 30 से अधिक वकीलों की इस बीच मौत हो गयी है । वकीलों के लगातार मौत को लेकर बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी ने उक्त निर्णय लिया है ।

chat bot
आपका साथी