हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव: अध्यक्ष पद के उम्मीदवार कर रहे कई दावे और वादे

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी राधाकांत ओझा ने कहा कि वकालतनामा के लिए सौ रुपये का कूपन लेने की व्यवस्था खत्म की जाएगी। एफीडेविट के लिए फोटो खिंचवाते समय पांच सौ रुपये लिया जाएगा जिसमें से 70 रुपये बार में जमा होगा

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:15 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:15 PM (IST)
हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव: अध्यक्ष पद के उम्मीदवार कर रहे कई दावे और वादे
हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव में अब महज दो दिन बाकी रह गए हैं

प्रयागराज, विधि संवाददाता। हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव में अब महज दो दिन बाकी रह गए हैं। अध्यक्ष पद के प्रत्याशी आइके चतुर्वेदी ने कहा कि उनके चुनाव जीतने पर जूनियर व युवा अधिवक्ताओं को तवच्जो दी जाएगी। जूनियर अधिवक्ताओं के लिए नियमित रूप से प्रशिक्षण कार्यशाला होगी। इलाहाबाद न्यूज रिपोर्टर्स क्लब में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट की बेंच स्थापित करने का प्रस्ताव आने पर पुरजोर विरोध किया जाएगा। फ्रेश मुकदमों की लिस्टिंग की समस्या व निस्तारण बिना इफेक्टिव हियरिंग के किया जाएगा।

अग्रिम, छोटी व बड़ी जमानतों के लिए अलग-अलग कोर्ट की व्यवस्था होगी

आइके चतुर्वेदी ने कहा कि कोर्ट का फोटो सेंटर खुलता है तो उस दशा अधिवक्ताओं को सिर्फ 70 प्रतिशत की धनराशि ही देय होगी। सूचीबद्ध फ्रेश मुकदमों को अन्य कोर्ट में स्थानांतरित कराकर उसी दिन मुकदमों का निस्तारण होगा। फ्रेश मुकदमे तीसरे दिन सूचीबद्ध करने की व्यवस्था होगी। अग्रिम, छोटी व बड़ी जमानतों के लिए अलग-अलग कोर्ट की व्यवस्था होगी। बताया कि यूपी बार काउंसिल का सदस्य व उपाध्यक्ष रहते हुए उन्होंने अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व कार्यकाल में वकीलों की मृत्यु पर पांच लाख रुपये की धनराशि देने का प्रावधान लागू कराया था, वो अब तक जारी है।

खत्म होगी कूपन की व्यवस्था

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी राधाकांत ओझा ने कहा कि वकालतनामा के लिए सौ रुपये का कूपन लेने की व्यवस्था खत्म की जाएगी। एफीडेविट के लिए फोटो खिंचवाते समय पांच सौ रुपये लिया जाएगा, जिसमें से 70 रुपये बार में जमा होगा, जबकि 430 रुपये अधिवक्ता के भविष्य निधि खाता में प्रत्येक माह जमा किया जाएगा। इससे एक मुश्त रकम हर अधिवक्ता के खाते में जमा होती रहेगी।

chat bot
आपका साथी