High Court Bar Association polls: पोस्टर, बैनर और होर्डिंग तत्काल हटाएं वरना कानूनी कार्रवाई

एल्डर कमेटी के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता शशि प्रकाश सिंह ने चुनाव के सभी संभावित उम्मीदवारों से अनुरोध किया है कि वे शहर में लगे पोस्टर बैनर होर्डिंग व अन्य प्रचार सामग्री तत्काल प्रभाव से हटा लें अन्यथा कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 07:23 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:23 PM (IST)
High Court Bar Association polls: पोस्टर, बैनर और होर्डिंग तत्काल हटाएं वरना कानूनी कार्रवाई
पोस्टर बैनर लगाना हाई कोर्ट के आदेश का खुला उल्लंघन-एल्डर कमेटी हाईकोर्ट बार

प्रयागराज, विधि संवाददाता। इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की एल्डर कमेटी के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता शशि प्रकाश सिंह ने चुनाव के सभी संभावित उम्मीदवारों से अनुरोध किया है कि वे शहर में लगे पोस्टर बैनर होर्डिंग व अन्य प्रचार सामग्री तत्काल प्रभाव से हटा लें अन्यथा कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

इस बारे में शशि प्रकाश सिंह ने कहा है कि हाईकोर्ट ने अपने 30 सितंबर को पारित आदेश में साफतौर पर पोस्टर बैनर होर्डिंग आदि कोर्ट परिसर या बाहर प्रयागराज की सीमा के भीतर लगाने को प्रतिबंधित किया है। लगातार संभावित उम्मीदवारों द्वारा इस आदेश का उल्लंघन किया जा रहा है।

नगर आयुक्त को भी लिखा है पत्र

एल्डर कमेटी के अध्यक्ष ने नगर आयुक्त नगर निगम प्रयागराज को भी पत्र लिखकर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव से संबंधित पोस्टर बैनर होर्डिंग आदि तत्काल हटाने का अनुरोध किया है और कहा है कि यदि हटाने के बाद दुबारा लगाया जाता है तो इसकी सूचना एल्डर कमेटी अध्यक्ष को दी जाय। श्री सिंह ने कहा है कि चुनाव के पोस्टर बैनर होर्डिंग आदि लगाना आचार संहिता व हाईकोर्ट के आदेश का उल्लंघन होगा। उल्लेखनीय है कि एल्डर कमेटी के इस सख्त रूख से चुनाव निष्पक्ष और पारदर्शी होने की उम्मीद बंधी है तो पिछले दिनों बार एसोसिएशन के निवर्तमान अधिकारियों से टकराव भी हो चुका है। 

बाल गोपाल सिंह को मिली पदोन्नति

मुख्य न्यायाधीश सचिवालय में संयुक्त निबंधक सह संयुक्त प्रधान निजी सचिव पद पर नियुक्त

इलाहाबाद हाईकोर्ट में उप निबंधक सह निजी सचिव वर्ग तीन बाल गोपाल सिंह को मुख्य न्यायाधीश सचिवालय में संयुक्त निबंधक सह संयुक्त प्रधान निजी सचिव पद पर पदोन्नति दी गई है।अभी तक ये महानिबंधक कार्यालय में तैनात थे।

सहकर्मियों ने दी बधाई और शुभकामनाएं

इस आशय की अधिसूचना मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल के आदेश पर महानिबंधक आशीष गर्ग ने जारी की है।

कर्मचारी अधिकारी संघ के महासचिव बृजेश शुक्ल,निजी सचिव संवर्ग के पंकज श्रीवास्तव,अवधेश कुमार, पुनीत श्रीवास्तव, सिद्धांत साहू,कुशल ,रवि सुरोलिया, सुशील कुमार, विनोद गोस्वामी, नंदलाल ललित शुक्ल आदि ने बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी