प्रयागराज के फाफामऊ में भीषण जाम, लखनऊ व अयोध्‍या मार्ग पर वाहनों की लगी कतारें

शांतिपुरम से तेलियरगंज का सफर गंगापार से आने वाले लोगों के लिए सोमवार को परेशानी का सबब बना रहा। दस मिनट के सफर को पूरा करने के लिए दो घंटे तक परेशान होना पड़ा। इसी मार्ग से होकर लखनऊ व अयोध्‍या वाहन जाते हैं। वाहन सवार परेशान हुए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 12:22 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 12:22 PM (IST)
प्रयागराज के फाफामऊ में भीषण जाम, लखनऊ व अयोध्‍या मार्ग पर वाहनों की लगी कतारें
प्रयगाराज के फाफामऊ में शांतिपुरम से तेलियरगंज तक लगे भीषण जाम में वाहन सवार परेशान हुए।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज के गंगापार में फाफामऊ इलाके में सोमवार की सुबह भीषण जाम लग गया। लखनऊ और अयोध्‍या, फैजाबाद जाने के लिए प्रमुख मार्ग होने के कारण वाहनों की लंबी लाइन लग गई। करीब तीन किलोमीटर में जाम में फंसे वाहन सवारों को परेशानी झेलनी पड़ी। आलम यह था कि मात्र तीन किमी का सफर पूरा करने में दो घंटे का वक्‍त लगा। जब जाम में वाहनों के चक्‍के रुक गए तो पुलिस को ध्‍यान आया। मशक्‍कत करने के बाद धीरे-धीरे वाहनों को आगे बढ़ाया गया।

पुलिस और ट्रैफिक इंस्पेक्टर जाम समाप्त कराने की करते रहे मशक्कत

शांतिपुरम से तेलियरगंज का सफर गंगापार से आने वाले लोगों के लिए सोमवार को परेशानी का सबब बना रहा। दस मिनट के सफर को पूरा करने के लिए लोगों को डेढ़ से दो घंटे तक परेशान होना पड़ा। पुलिस और ट्रैफिक के इंस्पेक्टर जाम समाप्त कराने के लिए शांतिपुरम से तेलियरगंज तक प्रयासरत रहे।

विक्रम वाहन और ट्रेलर में हुई थी टक्‍कर, जाम में एंबुलेंस व स्‍कूली बस भी फंसी

गंगापार फाफामऊ पुल के नीचे विक्रम और ट्रेलर के बीच भिड़ंत हो गई थी। इस कारण से इस रूट पर सुबह आठ बजे के बाद से जाम लगने लगा था। समय बीतने के साथ जाम बढ़ता गया। शांतिपुरम से तेलियरगंज चौराहा तक लगे जाम में सात एंबुलेंस भी फंसी रही। इसके अलावा कई स्कूलों की बस और वैन भी जाम में फंसी रहीं।  जिन स्‍कूली बच्चों का घर पास में था, उनके घरवाले बच्चों को बीच रास्ते ही बस से अपने साथ लेकर चले गए। जाम अधिक होने से बसना नाले पर बन रहे पुल से भी आवागमन मोटर साइकिल वालों ने शुरू कर दिया था। जाम के चलते नौकरी पेशा और दिहाड़ी मजदूरी करने वाले समय से काम पर नहीं पहुंच पाए। जाम से छुटकारा पाने के लिए सैकड़ों मोटर साइकिल वाले बेला कछार से होते हुए जय गुरुदेव आश्रम के पास पहुंचे।

सब्‍जी और फल की दुकानों को हटवाया गया

शांतिपुरम से तेलियरगंज तक लगभग तीन किलो मीटर तक जाम लगा रहा। हजारों मोटर साइकिल,सेकड़ों चार पहिया वाहन जाम में फंसे रहे। 11 बजे के बाद से जाम में कुछ राहत मिलने लगी थी। सोमवार का दिन होने के चलते भीड़ अधिक रही। जाम के कारण फाफामऊ पुल के उत्तर दिशा में लगने वाले सब्जी और फल की दुकानों को भी वहां से हटवाया गया।

chat bot
आपका साथी