Coronavirus Pratapgarh News : संक्रमण की चेन तोड़ने की कवायद, घर-घर दस्तक देकर जांच कर रही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम

Coronavirus Pratapgarh News सीडीपीओ अनुपम मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मरीजों की पहचान कर इनकी सूचना तुरंत स्थानीय सीएचसी में प्रदान की जाएगी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को कोरोना जांच अभियान को लेकर जिम्मेदारियों के प्रति आगाह किया गया है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:36 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 05:36 PM (IST)
Coronavirus Pratapgarh News : संक्रमण की चेन तोड़ने की कवायद, घर-घर दस्तक देकर जांच कर रही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम
आशा तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के द्वारा डोर टू डोर कोरोना मरीज के चिह्नीकरण का अभियान चलाया गया।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमण गांवों में तेजी से फैलने की आशंकाएं बढ़ चली हैं। ऐसे में प्रदेश के गांवों में विशेष अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत घर घर दस्तक देकर कोरोना संक्रमण के लक्षण वाले मरीजों की जांच हो रही है। इसके तहत लालगंज व डेरवा क्षेत्र के गांवों में आशा तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के द्वारा डोर टू डोर कोरोना मरीज के चिह्नीकरण का अभियान चलाया गया।

आशा बहू और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता जांच टीम में

 आशा बहुओं के द्वारा लालगंज क्षेत्र के इटैला, सारीपुर, बरीबोझ, अगई खास, भेभौरा, डगरारा आदि गांवो में जाकर सर्दी, जुकाम, बुखार तथा खांसी से पीडि़तों में कोरोना संक्रमण के लक्षणों की जांच की गई। सीडीपीओ अनुपम मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मरीजों की पहचान कर इनकी सूचना तुरंत स्थानीय सीएचसी में प्रदान की जाएगी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को कोरोना जांच अभियान को लेकर जिम्मेदारियों के प्रति आगाह किया गया है।

वैक्‍सीनेशन के लिए भी किया जा रहा जागरूक

उधर डेरवा क्षेत्र की सुपरवाइजर अंबा पांडेय ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को गांवो में कोरोना संक्रमण के चिह्नीकरण व वैक्सीन के प्रति जागरूकता की जिम्मेदारी दी गई है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में विकरा की विमला देवी सराय इंद्रावत की मिथलेश कुमारी, खटवारा प्रथम की मीना त्रिपाठी, द्वितीय की सरला त्रिपाठी आदि ने घर-घर जाकर संक्रमण वाले मरीजों की जानकारी ली। महामारी से बचाव के लिए लोगों को जागरूक भी किया।

chat bot
आपका साथी