जीवन ज्‍योति अस्‍पताल के निदेशक डॉक्टर बंसल की हत्या के दिन अस्पताल में मौजूद था दिलीप का गुर्गा Prayagraj News

पुलिस अब डॉक्टर बंसल हत्याकांड में पूर्व ब्लॉक प्रमुख के कनेक्शन की जांच शुरू कर दी है। दिलीप का गुर्गा राजेश पांडेय मेजा का रहने वाला है और बर्खास्त सिपाही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 08:47 AM (IST)
जीवन ज्‍योति अस्‍पताल के निदेशक डॉक्टर बंसल की हत्या के दिन अस्पताल में मौजूद था दिलीप का गुर्गा Prayagraj News
जीवन ज्‍योति अस्‍पताल के निदेशक डॉक्टर बंसल की हत्या के दिन अस्पताल में मौजूद था दिलीप का गुर्गा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। सपा नेता समेत दो लोगों की हत्या की सुपारी देने वाले पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा और उसके करीबियों से पूछताछ पर पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी मिली है। पता चला है कि जीवन ज्योति अस्पताल के निदेशक डॉ. एके बंसल की हत्या के दिन अस्पताल में दिलीप का गुर्गा राजेश पांडेय भी कुछ साथियों के साथ मौजूद था। ऐसे में अब पुलिस और क्राइम ब्रांच राजेश की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है। 

डॉक्टर बंसल हत्याकांड में पूर्व ब्लॉक प्रमुख के कनेक्शन की जांच शुरू

पुलिस का यह भी कहना है कि डॉक्टर बंसल की हत्या के बाद एक सीसीटीवी फुटेज मिला था, जिसमें दो बदमाश भागते हुए दिखे थे। उसमें से एक बदमाश का हुलिया एक लाख के इनामी शूटर नीरज उर्फ अखंड प्रताप सिंह से मिलता-जुलता है। हालांकि फुटेज साफ न होने से पहचान कराने में पुलिस को परेशानी हो रही है। तफ्तीश में जुटी पुलिस यह मानकर चल रही है कि अस्पताल के भीतर राजेश था और अगर बाहर नीरज ही रहा होगा तो हत्याकांड में कुछ बड़े लोगों का हाथ हो सकता है। इसी आधार पर पुलिस अब डॉक्टर बंसल हत्याकांड में पूर्व ब्लॉक प्रमुख के कनेक्शन की जांच शुरू कर दी है।

बर्खास्‍त सिपाही है दिलीप का गुर्गा

दिलीप का गुर्गा राजेश पांडेय मेजा का रहने वाला है और बर्खास्त सिपाही है। उसकी तलाश में शनिवार को क्राइम ब्रांच ने कई स्थानों पर छापेमारी की, लेकिन पकड़ में नहीं आया। पुलिस की गिरफ्त में आने पर ही उसके अस्पताल जाने के मकसद समेत दूसरी जानकारी मिल सकेगी।

12 जनवरी 2017 की शाम हुई डॉ. बंसल की हत्‍या

12 जनवरी 2017 की शाम अस्पताल के चेंबर में घुसकर बदमाशों ने डॉ. बंसल को गोलियों से भून डाला गया था। इस हत्याकांड का अब तक राजफाश नहीं हो सका है।

एसएसपी बोले-सुराग मिले हैं, जांच को आगे बढ़ाया जाएगा

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि डॉ. बंसल की हत्या के दिन पूर्व ब्लॉक प्रमुख का गुर्गा बर्खास्त सिपाही अस्पताल में मौजूद था। कुछ और सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। दिलीप मिश्रा के बैंक खाते व संपत्ति की भी जांच होगी।

पूर्व ब्लॉक प्रमुख के खाते, संपत्ति की होगी जांच

चाका के पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा के बैंक खाते और संपत्तियों की भी जांच पुलिस करेगी। पुलिस का दावा है कि दिलीप ने अपराध के जरिए भी अवैध संपत्ति और धन अर्जित किया है। लवायन कला गांव में माया देवी स्मारक शिक्षण संस्थान नाम से कॉलेज है। कॉलेज की जिम्मेदारी दिलीप का बेटा शुभम संभालता था और खान मुबारक गैंग के शूटर नीरज को यहीं पर पनाह दी गई थी। ऐसे में पुलिस कॉलेज से लेकर दूसरी संपत्तियों के बारे में छानबीन शुरू कर दी है।

मुख्तार अंसारी के गुर्गे की भी तलाश तेज

हत्या की सुपारी लेने वाले खान मुबारक गैंग के शूटर नीरज की मदद करने वाले मुख्तार अंसारी के गुर्गे हनुमान पांडेय उर्फ राकेश पांडेय की भी तलाश तेज हो गई है। इसके लिए वाराणसी और मऊ पुलिस से भी संपर्क साधा गया है। हालांकि पुलिस राकेश के कुछ करीबियों को पूछताछ के लिए उठाया है, लेकिन उसके बारे में खास सुराग नहीं मिल सका है।

chat bot
आपका साथी