Prayagraj में ट्रक की टक्कर से मधवापुर में डॉट पुल का गार्डर लटका, कई घंटे तक गुल रही इलाके में बिजली

मधवापुर में डॉट पुल के पास रहने वाले लोगों का कहना है कि चौथी बार इस प्रकार की घटना हुई है। हर बार ट्रक की टक्कर से गार्डर का एक सिरा लटक जाता है। यहीं बगल में ट्रांसफार्मर होने के कारण ऐसी घटना में कभी बड़ी अनहोनी हो सकती है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 08:12 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 08:12 PM (IST)
Prayagraj में ट्रक की टक्कर से मधवापुर में डॉट पुल का गार्डर लटका, कई घंटे तक गुल रही इलाके में बिजली
मधवापुर में डॉट पुल के पास रहने वाले लोगों का कहना है कि चौथी बार ऐसी घटना हुई है।

प्रयागराज, जेएनएन। शहर में मधवापुर स्थित डॉट पुल के पास लगे रेलवे के गार्डर में गुरुवार को भोर में ट्रक की टक्कर लगने के बाद गार्डर लटक गया। वहीं बगल में ट्रांसफार्मर लगा है। ऐसे में अनहोनी की आशंका में बिजली विभाग ने आपूर्ति बंद कर दी थी। इससे मधवापुर और इसके आसपास के इलाकों में बिजली गुल हो गई। रेलवे कर्मचारियों ने मरम्मत कर गार्डर ठीक किया तो उसके बाद बिजली सप्लाई बहाल की गई।

बार-बार हो रही ऐसी घटनाएं, लोगों ने गार्डर को और ऊंचा करने की मांग की

मधवापुर में डॉट पुल के पास रहने वाले लोगों का कहना है कि चौथी बार इस प्रकार की घटना हुई है। हर बार ट्रक की टक्कर से गार्डर का एक सिरा लटक जाता है। यहीं बगल में ट्रांसफार्मर होने के कारण ऐसी घटना में कभी भी बड़ी अनहोनी हो सकती है। लोगों का कहना है कि गार्डर को कुछ और ऊंचाई पर लगाए जाने की जरूरत है वरना इस तरह से अक्सर ट्रक का धक्का लगने पर गार्डर गिरता ही रहेगा। इस समस्या का स्थायी निदान किया जाना चाहिए लेकिन संबंधित विभाग ध्यान ही नहीं दे रहा है। इस बाबत एसडीओ रामबाग अतुल गौतम का कहना है कि अक्सर ऐसी घटना हो जाती है। गार्डर को थोड़ा आगे-पीछे कर दिया जाए तो परेशानी दूर हो सकती है।

रेलवे के पीआरओ का यह है कहना

मधवापुर डॉट पुल के पास भारी वाहनों का यातायात प्रतिबंधित है, फिर भी आ जाते हैं। ट्रक की टक्कर से हाइट गेज का गार्डर टेढ़ा हो गया था। कर्मचारियों को भेज मरम्मतीकरण कराया गया। 

अशोक कुमार, जनसंपर्क अधिकारी, पूर्वोत्तर रेलवे

chat bot
आपका साथी