एमबीबीएस की पढ़ाई छोड़ बन गया चोर, राजधानी एक्सप्रेस में चोरी कर फ्लाइट से लौटता था शातिर, पूरी कहानी जान कर रह जाएंगे सन्‍न Prayagraj News

जीआरपी इंस्पेक्टर राम मोहन राय ने बताया कि पुनीत लखनऊ में रहता था। वह एक दोस्त प्रदीप के साथ कार से कानपुर आता था। राजधानी एक्सप्रेस के एसी थर्ड कोच में उसका रिजर्वेशन रहता था। कार उसका दोस्त प्रदीप लेकर वापस लखनऊ चला जाता था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 05 Nov 2020 02:05 PM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2020 02:05 PM (IST)
एमबीबीएस की पढ़ाई छोड़ बन गया चोर, राजधानी एक्सप्रेस में चोरी कर फ्लाइट से लौटता था शातिर, पूरी कहानी जान कर रह जाएंगे सन्‍न Prayagraj News
शातिर चोर पुनीत को गिरफतार कर जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने ज्वेलरी और नकदी बरामद कर किया है।

प्रयागराज,जेएनएन। जीआरपी टीम के हत्थे चढ़ा शातिर चोर पुनीत की प्रोफाइल आपको चौंका देगी । डॉक्‍टरी की पढ़ाई छोड़ जिस तरह वह राजधानी एक्‍सप्रेस में चोरियां करने लगा वह समाजशास्त्रियों के अध्‍ययन का बिषय हो सकता है। संपन्‍न परिवार से जुड़ा पुनीत जिस तरह जरायम की दुनिया में आया है, पुलिस वालों को भी चौंका रही है। उनका कहना है कि किसी धर्म, समाज और आय वर्ग का व्‍यक्ति आपराधिक गतिविधियों में लिप्‍त हो सकता है।

जीआरपी इंस्पेक्टर राम मोहन राय ने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस में भाजपा सांसद अजय निषाद की पत्नी का तीन लाख रुपये से भरा पर्स चोरी करने वाले शातिर पुनीत के पिता मेजर के पद से रिटायर्ड है तो भाई स्क्वाड्रन लीडर, बहन एमबीबीएस डॉक्टर है। वह खुद भी एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था। लेकिन एक साल बाद पढ़ाई छोड़ दी।  

लखनऊ से कार से आता था शातिर

जीआरपी इंस्पेक्टर राम मोहन राय ने बताया कि पुनीत लखनऊ में रहता था। वह एक दोस्त प्रदीप के साथ कार से कानपुर आता था। राजधानी एक्सप्रेस के एसी थर्ड कोच में उसका रिजर्वेशन रहता था। कार उसका दोस्त प्रदीप लेकर वापस लखनऊ चला जाता था। इसके बाद पुनीत राजधानी एक्सप्रेस में सफर के दौरान चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद दिल्ली में उतर जाता था। दिल्ली जंक्शन से मेट्रो पकड़कर एयरपोर्ट और फिर फ्लाइट से लखनऊ आ जाता था। यहां उसका दोस्त कार लेकर इंतजार करता रहता था।

 

हाई प्रोफाइल मामला देख जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने दिखाई तेजी

राजधानी एक्सप्रेस में चोरी की वारदात। उस पर भी सांसद की पत्नी का तीन लाख रुपये से भरा बैग चोरी जाना। हाईप्रोफाइल मामला देख जीआरपी और आरपीएफ शातिर चोर को पकडऩे के लिए सरगर्मी से जुट गई। इसके बाद आरपीएफ और जीआरपी की टीम चोर की तलाश में जुट गई।  मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल से शिनाख्‍त के बाद दो नवंबर को टीम ने कानपुर सेंट्रल से शातिर चोर को दबोच लिया। उसके बैग से ज्वेलरी और नकदी बरामद की गई। टीम की पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम पुनीत निवासी जहानाबाद जिला पीलीभीत बताया। उसने बताया कि उसका साथी भी वारदातों को अंजाम देने में मदद करता है। उसने साथी का नाम प्रदीप यादव जिला देवरिया बताया। आरोपित पुनीत के खिलाफ लखनऊ में सात मुकदमे दर्ज हैं। टीम में प्रद्युम्न कुमार ओझा, सिपाही नरेश कुमार, ब्रजेश त्रिपाठी, संदीप कुमार शुक्ला, रमेश नाविक, सर्वेश कुमार, उमेश चंद आदि शामिल थे।

यह था मामला

 02309 राजेन्द्र नगर-नई दिल्ली एक्सप्रेस में 27 अक्टूबर को सांसद अजय निषाद की पत्नी यात्रा कर रही थीं। यात्रा के दौरान उनका तीन लाख रुपये नकद चोरी हो गया। संसद अजय निषाद की पत्नी के रुपये चोरी करने और 19 अक्टूबर को भी कोच से यात्री का सामान चोरी होने की घटना में समानता पाई गई थी। जीआरपी के मुताबिक 19 अक्‍टूबर से पकड़े जाने के पहले तक पुनीत ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

chat bot
आपका साथी