प्रयागराज में ग्राम पंचायत अधिकारी का कारनामा, इंटर ल‍ाकिंग लगवाए बिना निकाल लिए 9.91लाख रुपये, जांच के बाद निलंबित

बड़ोखर ग्राम पंचायत में छह जगह इंटरलॉकिंग कराए बगैर करीब नौ लाख 91 हजार रुपये का गबन करने और अधिकारियों के निर्देश का पालन नहीं करने के आरोप में विकास खंड कोरांव के ग्राम पंचायत अधिकारी राजीव मिश्रा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 07:00 AM (IST)
प्रयागराज में ग्राम पंचायत अधिकारी का कारनामा, इंटर ल‍ाकिंग लगवाए बिना निकाल लिए 9.91लाख रुपये, जांच के बाद निलंबित
इंटर लाकिंग करवाने के लिए शासन से आए 9.91 लाख रुपये का ग्राम पंचायत अधिकारी ने गबन कर लिया।

प्रयागराज,जेएनएन। जिले में कोरांव तहसील के बड़ोखर गांव में इंटर लाकिंग करवाने के लिए शासन से आए 9.91 लाख रुपये का ग्राम पंचायत अधिकारी ने गबन कर लिया है। उन्होंने गांव में इंटर लाकिंग नहीं करवाई और पैसा निकाल लिया। इसके अलावा कई और अनियमितता की है। प्राथमिक जांच में गबन की पुष्टि होने पर उसे डीपीआरओ ने निलंबित कर दिया है। इस मामले की जांच के लिए अब सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) जसरा को जांच अधिकारी नामित किया गया है। वहीं ग्राम पंचायत अधिकारी की इस हरकत से इलाके के ग्रामीणों में काफी आक्राेश था। कई बार ग्रामीण अफसरों से ग्राम पंचायत अधिकारी की शिकायत कर चुके थे।

सीडीओ ने किया था तरांव ग्राम पंचायत का निरीक्षण

दो जून को सीडीओ ने तरांव ग्राम पंचायत का निरीक्षण किया था। उस वक्त निगरानी समिति के लिए निर्धारित रजिस्टर का रख रखाव में लापरवाही, ऑनलाइन समीक्षा में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण योजना के तहत तरांव में 279 के सापेक्ष 67, कोसफरा कला में 125 के सापेक्ष 38 और बैदवार कला में 163 के सापेक्ष 87 शौचालयों की जियों टैगिंग नहीं होने पर नाराजगी जताई।

अफसरों के निर्देशों को भी नहीं मानता था ग्राम पंचायत अधिकारी

इसके अलावा बड़ोखर ग्राम पंचायत में छह जगह इंटरलॉकिंग कराए बगैर करीब नौ लाख 91 हजार रुपये का गबन करने और अधिकारियों के निर्देश का पालन नहीं करने के आरोप में विकास खंड कोरांव के ग्राम पंचायत अधिकारी राजीव मिश्रा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। इस दौरान वह जनपद मुख्यालय से संबंद्ध रहेंगे।

chat bot
आपका साथी